FeaturedJamshedpurJharkhand

उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने की प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी की ब्रीफिंग, संवेदनशील स्थानों पर विशेष चौकसी के निर्देश

जमशेदपुर ।रामनवमी पर्व के मद्देनजर विधि व्यवस्था के सफल संधारण हेतु प्रतिनियुक्त सुपर जोनल, जोनल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी की ब्रीफिंग रविन्द्र भवन सभागार, साकची में उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार द्वारा की गई । मौके पर एसपी ग्रामीण श्री मुकेश लुणायत, एसडीएम धालभूम श्री पीयूष सिन्हा, सिविल सर्जन डॉ जुझार माझी, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री दीपू कुमार, निदेशक डीआरडीए श्री सौरभ सिन्हा, एडीसी श्री जयदीप तिग्गा, विशेष पदाधिकारी जेएनएसी श्री संजय कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिनेश रंजन, डीसीएलआर श्री रविन्द्र गागराई, डीपीओ श्री अरूण द्विवेदी समेत अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे । बैठक में उपस्थित सदस्यों को संवेदनशील, अतिसंवेदनशील स्थानों की विस्तृत जानकारी देने के साथ-साथ क्या-क्या एहतिहाती कदम उठाये जा सकते हैं इसकी जानकारी दी गई। सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि संध्या 8 बजे तक जुलूस का विसर्जन सुनिश्चित करेंगे। किसी एक जगह पर जुलूस ज्यादा देर तक नहीं रूका रहे इसका भी ध्यान रखेंगे। अखाड़ों के लाइसेंसधारी से संपर्क बनाये रखने तथा अखाड़ों द्वारा उपलब्ध कराये गए वॉलंटियर से भी संपर्क कर जरूरी दिशा-निदेश देने का निर्देश दिया गया । जिले के वरीय पदाधिकारियों ने आयोजकों से भी अपील किया कि शांति व्यवस्था को बाधित किए बिना पर्व मनायें, यह उत्सव का पर्व है ऐसे में दूसरों की भावनाओं का सम्मान रखते हुए आपसी भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार संपन्न हो इसका विशेष ध्यान रखें ।

उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव ने कहा कि आप सभी जिला प्रशासन के आंख, कान, हाथ हैं ऐसे में पूरी चुस्ती से अपने कर्तव्यों का निर्वह्न करें, नियमित फील्ड से अपने वरीय पदाधिकारियों को फीडबैक देते रहें। दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल में किसी भी तरह से संवादहीनता की स्थिति नहीं रहे, आपसे में फोन नंबर साझा करें, आपसी समन्वय से कार्य करें। स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी जुलूस के साथ चलेंगे, जब तक वरीय पदाधिकारियों द्वारा आदेश नहीं दिया जाता तबतक प्रतिनियुक्ति स्थल से नहीं हटेंगे। विसर्जन घाटों में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी जुलूस के विसर्जन का अपडेट कंट्रोल रूम में देते रहेंगे ।

वरीय पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने कहा कि ऐसे आयोजनों के सफल संचालन में आप सभी सक्षम हैं, पूर्व में भी अपनी प्रतिबद्धता दिखाते आए हैं, पूरा जिला प्रशासन आप सभी के साथ है, जरूरत है कि प्रतिनियुक्त बल ऊर्जा बनाये रखें। सभी बीडीओ, सीओ एवं थाना प्रभारी सभी अखाड़ा का संयुक्त रूप से निरीक्षण करें। सिविल ड्रेस में भी पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। उन्होने कहा कि किसी भी तरह से असामाजिक गतिविधि या शांति व्यवस्था बनाये रखने में बाधा पहुंचाने की कोशिश होती है तो तत्काल वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी करा लें, जुलूस समापन के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी ।

एसपी ग्रामीण श्री मुकेश लुणायत ने कहा कि सभी दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर रिपोर्ट करेंगे साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि पुलिस बल भी ससमय आएं । जुलूस रूट का एक बार फिर से निरीक्षण का निदेश दिया गया । बेरिकेडिंग चेक करने तथा जुलूस के वापसी तक एस्कॉर्ट करने का निदेश दिया गया । पुलिस बल को सभी तरह के बॉडी प्रोटेक्टर के साथ ही प्रतिनियुक्ति स्थल पर रिपोर्ट करने का निदेश दिया गया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker