FeaturedJamshedpurJharkhandNational

आनंद मार्ग के विश्व मंच पर सुनील आनंद विशेष पुरस्कार से श्रद्धेय पुरोधा प्रमुख आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत के हाथों सम्मानित किए गए

जमशेदपुर। बिहार के मुंगेर जिला,जमालपुर बाबा नगर जो आनंद मार्ग के संस्थापक श्री श्री आनंदमूर्ति जी का जन्म स्थल है। इस स्थल पर विश्व स्तरीय धर्म महासम्मेलन में आनंद मार्ग के सुनील आनंद को राष्ट्रीय स्तर पर प्रचार प्रसार एवं सेवा मुलक कार्यों के लिए विशेष पुरस्कार से श्रद्धेय पुरोधा प्रमुख आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत के हाथों सम्मानित किया गया।

छह बार जन सेवा पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके हैं।
आनंद मार्ग के विश्वस्तरीय धर्म महासम्मेलन आनंद मार्ग के हेड क्वार्टर, पुरुलिया जिले के आनंद नगर में आयोजित किया जाता हैं। इस धर्म महा सम्मेलन में विभिन्न तरह के आध्यात्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते है इस विश्व मंच पर श्रद्धेय पुरोधा प्रमुख आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत के हाथों के सुनील आनंद को अध्यात्मिक भाव से जनसेवा के लिए जनसेवा पुरस्कार मिला । चूका है।

यह पुरस्कार पिछले 6 महीने के अर्धवार्षिक रिपोर्ट के आधार पर संस्था के विश्व स्तर पर जनसेवा के कार्यकलाप पर चयन कर दिया जाता है।पिछले 6 महीने के रक्तदान शिविर, मोतियाबिंद ऑपरेशन एवं नव्य मानवतावादी सिद्धांत पर आधारित पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।
2017 में भी जनसेवा पुरस्कार से सुनील आनंद सम्मानित हो चुके हैं।
15 AUGUST ADS-1
2019 में भी जनसेवा पुरस्कार से सुनील आनंद सम्मानित हो चुके हैं।
2020 में भी जनसेवा पुरस्कार से सुनील आनंद सम्मानि किए गए
1 जनवरी 2022 को चौथी बार जनसेवा पुरस्कार ग्रहण किए
1 जनवरी 2023 को पांचवीं बार जनसेवा पुरस्कार ग्रहण किए
5 जून 2023 को छठवीं बार जनसेवा पुरस्कार।

Related Articles

Back to top button