ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

आनंद मार्ग एवं श्याम सखा मंडल के रक्तदान शिविर में ईश्वर कोटि के मनुष्यों ने 70 यूनिट रक्तदान एवं 100 पौधा दान किया

निस्वार्थ भाव से रक्तदान करने वाले ईश्वर कोटि के मनुष्य होते हैं :आनंद मार्ग

जमशेदपुर : 2 अप्रैल 2024

आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल एवं श्याम सखा मंडल धातकीडीह , राकेश कुमार अग्रवाल स्मृति के संयुक्त प्रयास से जमशेदपुर ब्लड सेंटर में एक दिवसीय 101वा मासिक रक्तदान शिविर का आयोजन जमशेदपुर ब्लड सेंटर में किया गया। जिसमें लगभग 70 यूनिट रक्त संग्रह हुआ जो कि मानव कल्याण के लिए एवं लगभग 150 पौधों रक्तदाताओं एवं ब्लड सेंटर केंपस में उपस्थित लोगों के बीच वितरण हुआ जो प्राकृतिक कल्याण के लिए किया गया।


सुनील आनंद का कहना है कि जितने भी रक्तदाता निस्वार्थ भाव से रक्तदान करते हैं वह सभी लोग ईश्वर कोटि के मनुष्य है करण इस रक्तदान करने में रक्तदाता का किसी प्रकार का कोई भी स्वार्थ नहीं रहता परम पुरुष के छोटे-छोटे बच्चों के कष्ट निदान के लिए रक्तदान करते हैं इसलिए इस तरह के मनुष्य को ईश्वर कोटि के मनुष्य कहा गया है।
प्रत्येक रक्त दाताओं के बीच इच्छा अनुसार पौधा रक्त दाताओं के बीच ब्लड सेंटर के डॉक्टर एल बी सिंह, ने प्रशस्ति पत्र एवं पौधा देकर सम्मानित किया ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में
विनोद डांगबाजिया ,मनोज खेमका चेतन अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल , पिंटू अग्रवाल , खुशवंत उदयनी ,राकेश कुमार, सुनील आनंद तथा अन्य लोगों का भी सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button