FeaturedJamshedpurJharkhand

अंतरराष्ट्रीय सिख यूथ असेंबली में हरविंदर सिंह जमशेदपुरी बोले-“धार्मिक कार्यकलापों में युवाओं की प्रतिभागिता अति आवश्यक

युवा प्रचारक ने लुधियाना में दो दिवसीय परिचर्चा में किया झारखण्ड का प्रतिनिधित्व

लौहनगरी में सिख धर्म के युवा सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेपुरी ने लुधियाना में आयोजित दो-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सिख यूथ असेंबली में झारखण्ड का प्रतिनिधित्व करते हुए सिख धर्म के दिग्गजों की उपस्थिति में अपने बात रखते हुए धार्मिक कार्यकलापों में युवाओं के प्रतिभागिता की वकालत की।
मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सिख यूथ असेंबली से शहर वापस लौटकर अपना अनुभव साझा करते हुए हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने बताया कि लुधियाना में 24 और 25 फरवरी को एक होटल में अंतरराष्ट्रीय सिख यूथ असेंबली का आयोजन गुरमत ज्ञान मिशनरी कॉलेज द्वारा किया गया था, जहाँ कनाडा, दुबई, अमेरिका, मलेशिया सहित देश के 26 राज्यों से करीब 200 नौजवान असेंबली में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा यह उनके लिए बड़े ही गर्व की बात है कि झारखण्ड राज्य से उन्हें इस परिचर्चा में अपने विचार रखने के लिए आमंत्रित किया गया था।
जमशेदपुरी ने बताया वहां सिख साहित्य और इतिहास के एक से बढ़कर एक स्कॉलरों ने अपने-अपने विचार युवाओं को केंद्र में रखे कर दिए। हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने असेंबली में कहा कि अब समय आ गया है की सिख युवा धार्मिक कार्यकलापों की बागडोर खुद के हाथों में ले और सिख धर्म की समृद्धि के लिए स्वयं निर्णय ले कर अपनी सहभागित्ता सुनिश्चित करे।

Related Articles

Back to top button