FeaturedJamshedpurJharkhand

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 16 को बहरागोड़ा में करेंगें वीर शहीद गणेश हांसदा की प्रतिमा और पार्क का अनावरण : डॉक्टर संजय गिरी

झारखंड समेत ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के मंत्री होगे शामिल


जमशेदपुर, 12 जून। वीर शहीद गणेश हांसदा की दूसरी पुण्यतिथि पर बहरागोड़ा के कसाफलिया में 16 जून गुरूवार को सुबह 10 बजे वीर शहीद की प्रतिमा का अनावरण और पार्क का उद्घाटन झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कर कमलों द्वारा सम्पन्न होगा। इस उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर झारखंड सरकार के मंत्री चंपई सोरेन, बन्ना गुप्ता, जोबा मांझी, हफीजुल हसन, ओड़िशा सरकार के मंत्री सुदाम मरांडी, पश्चिम बंगाल की मंत्री बिरबाहा हांसदा शामिल होगें।
सम्मानित अतिथि के तौर पर सांसद विद्युत वरण महतो सहित कोल्हान प्रमंडल से झामुमो के सभी विधायक रामदास सोरेन, समीर महंती, निरल पूर्ति, संजीव सरदार, दशरथ गगराई, सविता महतो मंगल कालिंदी, सुखराम उरांव, दीपक बिरुआ शामिल होंगे। यह जानकारी रविवार को सीपी क्लब टुइलाडुंगरी (गोलमुरी) में आयोजित प्रेस वार्ता में सामाजिक संस्था संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष एवं वीर शहीद गणेश स्मारक सेवा समिति के अध्यक्ष डॉक्टर संजय गिरी ने दी।
उन्होंने बताया की वीर शहीद गणेश हांसदा की मूर्ति का निर्माण खुद अपने स्तर पर खर्च कर बनवाए हैं जबकि उनके नाम से पार्क का निर्माण शहीद परिवार की ओर से करवाया गया है। दो साल पहले 16 जून 2020 को भारत चीन बॉर्डर के गलवान घाटी में झारखण्ड के बहरागोड़ा के वीर सपूत गणेश हांसदा शहीद हो गए थे, जिनके शहादत को देश याद रखेगा।
डॉक्टर गिरी ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिलने के बाद वे शहीद परिवार से मिले और हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। उसी समय उन्होंने निर्णय लिया कि देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान को न्योछावर करने वाले झारखंड बहरागोड़ा के वीर शहीद की मूर्ति का निर्माण करवाएंगे जिसमें वह सफल हुए और आज मूर्ति उद्घाटन की तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह में आसपास के लगभग 20 हजार ग्रामीण शामिल होंगे, जिनके लिए भोग की व्यवस्था भी की गई है।
डॉक्टर संजय गिरी ने बताया कि शहीद की पहली पुण्यतिथि पर भी उनके गांव में जाकर शहीद के परिवार से मिले थे और शहीद वीर शहीद गणेश हांसदा को श्रद्धा सुमन अर्पित किया था। इसके साथ ही वह सहित परिवार से बराबर मिलते रहे और आसपास के ग्रामीणों से भी मिलते रहे। प्रेस वार्ता में अभिषेक गौतम, उदय चंद्रवशी, राजीव प्रधान आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button