FeaturedFestivalJamshedpurJharkhand

ONE-INDIA-FOUNDNATION-दावत-ए-इफ्तार : वन इंडिया फाउंडेशन के तत्वाधान में हुआ इफ्तार पार्टी का आयोजन, हिन्दू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शामिल होकर दिया भाइचारे का संदेश..मांगी शांति व अमन चैन की दुआ…

जमशेदपुर : रमज़ान के पाक महीने के अवसर पर वन इंडिया फाउंडेशन की तरफ से साकची स्थित आमबगान में दावत ए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. जहां पर देश की गंगा जमुनी तहज़ीब की झलक साफ नजर आई. मौका था स्वंयसेवी संस्था वन इंडिया फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित सामूहिक रोज़ा इफ्तार पार्टी का, जिसमें हिन्दू मुस्लिम दोनों समुदाय के सैकड़ों लोगों ने शामिल होकर देश में शांति सौहार्द व आपसी भाइचारे की कामना की।

वन इंडिया फाउंडेशन के द्वारा पिछले कई वर्षों से सामूहिक रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. इस्लाम में एक माह का रोजा रखना बड़े ही कठिनाई का कार्य है लेकिन फिर भी बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक इसमें पीछे नहीं हटते. मुस्लिमों के लिए गुनाहों से मुक्ति और रोजी की तरक्की के लिए यह बड़ा बरकत वाला माह माना जाता है. रमजान के नेकियों या पुन्यकार्यों का मौसम-ए-बहार कहा गया है. इस इफ्तार पार्टी में अध्यक्ष आउन सिद्दीकी, उपाध्याय आतिर शाहब व कानूनी सलाहकार शादाब आलम समेत मोहम्मद अकबर, सुल्तान नेआज, शहबाज अहमद शाहिद हुसैन, मोइन खान, अफसर खान, मोहम्मद आजम, शारिक, मुमताज खान, शब्बीर अहमद, रिंकू सहित संस्था के सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button