LucknowUttar pradesh

Jyoti Maurya Case:बहू! तुम किसी ज्योति की लौ में न झुलसो… बस जमकर पढ़ाई करो; टिप्पणियों से नाखुश प्रतियोगी

पीसीएस ज्योति मौर्य।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

पीसीएस ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के सुर्खियों में छाए विवाद के बीच सोशल मीडिया पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही बहुओं के खिलाफ खूब तंज कसे जा रहे हैं। शॉर्ट वीडियो और मीम्स से ऐसा माहौल बनाया जा रहा है, मानों सारे लोग बहुओं को पढ़ाने के खिलाफ हो गए हैं, उनकी तैयारी छुड़ाकर वापस बुलाने लगे हैं। 

हकीकत में ससुराल वाले उनके साथ हैं और किसी ज्योति की ”लौ” में झुलसने के बजाय, सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान लगाने के लिए भी कह रहे हैं। पूर्वांचल के तमाम शहरों से प्रयागराज में तैयारी करने आईं युवतियों का कहना है कि ज्योति मौर्य प्रकरण के बाद भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं। 

सुल्तानपुर की शिखा यादव बताती हैं कि तीन साल पहले शादी होने के बाद वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रयागराज आई थीं। ससुराल वाले बराबर उनका उत्साह बढ़ाते रहते हैं। ससुराल पक्ष से ज्योति मौर्य प्रकरण पर किसी ने कोई बात भी नहीं की। इस पर मीम्स बनाना, अफवाह फैलाना गलत है, पर कुछ लोग मजे के लिए यह सब कर रहे हैं।

तेलियरगंज में रहकर तैयारी कर रहीं सुल्तानपुर की रंजना तिवारी कहती हैं, इस प्रकरण को इतना तूल देना सही नहीं है। घरवाले पहले की तरह सहयोग कर रहे हैं। हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं।

Related Articles

Back to top button