FeaturedFestivalJamshedpurJharkhand

होला महल्ला” खेलों में सिख बच्चों ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा

गुरप्रीत सिंह बने दण्डबैठक के बादशाह, रोहन बने सबसे तेज़ धावक, लवलीन कौर बनी उड़नपारी

जमशेदपुर;धार्मिक संस्था धर्म प्रचार कमिटी, जमशेदपुर द्वारा आयोजित ‘होला महल्ला’ को समर्पित खेल प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में गुरप्रीत सिंह ने दण्डबैठक का ख़िताब जीता जबकि लवलीन कौर और रोहन सिंह ने तेज धाविका और धावक बनने का गौरव हासिल किया। रविवार को गुरुद्वारा श्री गुरु सभा, मानगो परिसर में आयोजित होला महल्ला खेलों में स्थानीय सिख बच्चों ने बढ़ चढ़ कर लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया।
सबसे मुश्किल दण्डबैठक प्रतियोगिता में गुरप्रीत सिंह ने करणदीप सिंह और गुरकरण सिंह को पछाड़ते हुए ख़िताब अपने नाम किया जबकि सीनियर वर्ग में लवलीन कौर ने सबसे तेज धविका बनी। हरजिंदर कौर ने रजत सिमरन कौर ने कांस्य पदक जीता। जूनियर वर्ग में जसप्रीत सिंह ने देर तक दण्डबैठक लगाकर ख़िताब जीत जबकि सुखप्रित सिंह और निशान सिंह ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीता। सीनियर ग्रुप में रोहन सिंह सबसे तेज धावक बने जबकि जसकरण सिंह और करणदीप सिंह द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। मुख्य एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं के अलावा कुछ फन गेम्स का भी आयोजन किया गया था जहाँ छोटे छोटे बच्चों ने अपने मनमोहक अदाओं से उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया।जमशेदपुर से क़रीब 145 सिख बच्चों ने पूरी सिद्दत के साथ सभी खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया। 80 मीटर रेस के अलावा बोरा रेस, मेंढक रेस, प्रश्नोतरी और रंग भरो प्रतियोगिता का भी आयोजन कमिटी द्वारा किया गया था। खेल मुकाबलों के पूर्व अरदास के उपरांत सिख प्रचारक गुरप्रताप सिंह ने सभी बच्चों को होला महल्ला के इतिहास के बारे में तथा यह पर्व क्यों मनाया जाता है इस बात की जानकारी अपने अंदाज़ में साझा की। अंत में सभी विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया गया।
बच्चों के लिए लंगर सेवा के लिए हीरा सिंह और कुलवंत सिंह का उल्लेखनीय योगदान रहा। मानगो गुरुद्वारा कमेटी से इकबाल सिंह एवं संतोख सिंह की गरीमामयी उपस्थिति में बच्चों को पुरस्कार बाँटे गये।
होला महल्ला तो सफल बनाने में धर्म प्रचार कमिटी की स्पोर्ट्स कमिटी के गुरशरण सिंह, जसवंत सिंह जस्सू व कृपाल सिंह का विशेष योगदान रहा जबकि बीबी मनप्रीत कौर, जीवनजोत सिंह, तवलीन कौर, अमृतपाल सिंह, धनप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह, परविंदर सिंह, त्रिलोक सिंह, गगन सिंह, जोगिंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, लवप्रीत सिंह, ताजिंदर कौर, करणवीर सिंह, जसविंदर सिंह व मनिंदर सिंह का भरपूर सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button