FeaturedJamshedpurJharkhand

स्वास्थ्य मंत्री, कीनन स्टेडियम से जिले में 12-14 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का किया विधिवत शुभारंभ

जिले का लक्ष्य 1,10,843 है, शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति में जिलेवासियों से सहयोग अपेक्षित : विजया जाधव

जमशेदपुर । कीनन स्टेडियम से 12-14 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का जिले में विधिवत शुभारंभ स्वास्थ्य मंत्री, झारखंड बन्ना गुप्ता द्वारा किया गया। इस मौके पर 5 बच्चों को सांकेतिक रूप से टीका लगाते हुए इस वृहद टीकाकरण अभियान का आगाज हुआ। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि उम्मीद है पूर्व के अपने टीकाकरण इतिहास को दोहराते हुए यह जिला 12-14 आयु वर्ग के टीकाकरण में भी पूरे राज्य में पहला स्थान प्राप्त करेगा। उन्होने जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए कहा कि निश्चित ही यह जिला स्वास्थ्य, नागरिक सुविधा तथा विकास कार्यों के अन्य आयामों में नित नये ऊंचाई को प्राप्त करेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य भर में 12-14 आयु वर्ग में 15 लाख 94 हजार बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है, तथा इसके सफल संचालन में राज्य के प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक से सहयोग की अपेक्षा है।

जिला उपायुक्त विजया जाधव ने अपने संबोधन में कहा कि 12-14 आयु वर्ग में 1 लाख 10 हजार 843 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य जिले के लिए निर्धारित है । उन्होने समस्त जिलेवासियों तथा अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र, विद्यालय, पीएचसी, सीएचसी में अपने बच्चों को ले जाकर उनका टीकाकरण कराते हुए इस अभियान को सफल बनायें। उन्होने कहा कि उम्मीद है पूर्व की भांति एक बार फिर जिलेवासियों, जागरूक जन प्रतिनिधि, ग्राउंड लेवल वर्कर, आंगनबाड़ी सहायिका/सेविका, एसएचजी की महिलायें आदि का सहयोग प्राप्त होगा जिससे एक बार फिर यह जिला 12-14 आयु वर्ग के टीकाकरण में भी अव्वल रहेगा।
इस अवसर पर वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग-सह-एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा, वैक्सीनेशन कोषांग के नोडल-सह-डीएसओ श्री राजीव रंजन, सिविल सर्जन डॉ. ए.के लाल, डीआरसीएचओ डॉ. जुझार माझी तथा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button