FeaturedJamshedpurJharkhand

बाबा बैधनाथ सेवा संघ ने 5000 छठव्रतधारियों के बीच किया निशुल्क फल एवं प्रसाद वितरण

छठी मैया मुझे हर जन्म ऐसे ही सेवा करने का मौका दीजिए : विकास सिंह

जमशेदपुर। महापर्व छठ के महाखड़ना के दिन बाबा बैधनाथ सेवा संघ मानगो की ओर से 5000 छठव्रत धारियों के बीच निशुल्क फल एवं पूजन सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम का आयोजन कर रहे भाजपा नेता सह संघ के संस्थापक सदस्य विकास सिंह ने कहा की हर जन्म मुझे ऐसी सेवा करने का सौभाग्य मिले ।
निशुल्क फल एवं पूजा सामग्री वितरण के कार्यक्रम का उद्घाटन विधिवत सूर्य भगवान की तस्वीर में दीप प्रज्वलित कर झारखंड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो, दिनेशानंद गोस्वामी ,कुणाल सारंगी, क्षत्रिय समाज के प्रदेश अध्यक्ष शंभू नाथ सिंह एवं अभय सिंह ने संयुक्त रूप से किया।
मुख्य उद्घाटनकर्ता पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जी ने उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा भगवान सूर्य की ही उत्पत्ति हम सभी हैं भगवान सूर्य की पूजा करने से पूरे जगत का कल्याण होता है हिंदू सनातन धर्म में लोग उगते हुए सूरज की पूजा कर अपने सकल समाज के मंगल कामना करते हैं । पूरे भारत में लगभग सभी धर्म के लोग इस चार दिवसीय आस्था के महापर्व को बड़ी धूमधाम से मनाते हैं । पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संघ के संस्थापक सदस्य विकास सिंह के बारे में कहा क्षेत्र के कमजोर तबके के लोगों को बाबा बैधनाथ के दर्शन कराने से लेकर महापर्व में सामग्री बांटने का काम काफी लंबे समय से कर रहे हैं जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है । कार्यक्रम को सांसद विद्युत वरण महतो, दिनेशानंद गोस्वामी, कुणाल सारंगी, ने भी संबोधित किया ।
बाबा बैधनाथ सेवा संघ की ओर से पूर्व में ही छठ व्रतधारियों के बीच कूपन का वितरण कर दिया गया था। पंक्तिबद्ध तरीके से सभी के बीच सूप,केला,नारियल,गागल सेव ,संतरा,गन्ना के सहित पूजन सामग्री का वितरण किया गया । कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था छठ मां के गीतों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया था। संघ के द्वारा जो लोग कार्यक्रम स्थल में आने में असमर्थ थे जिनकी स्वास्थ्य सही नहीं है अथवा वह अकेले पूजा कर रहे हैं उनके घर में संघ के कार्यकर्ताओं के द्वारा फल एवं पूजन सामग्री पहुंचाने का भी कार्य किया गया । छः वर्षों से बाबा बैद्यनाथ सेवा संघ की ओर से निशुल्क फल एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाता रहा है कोबिड 19 के कारण दो वर्षों तक प्रसाद आपके द्वार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था । कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से विकास सिंह, राज किशोर शर्मा,शंकर पोद्दार, राम अवधेश चौबे, प्रोफेसर यू पी सिंह डॉक्टर जयशंकर सिंह , अमरिंदर पासवान,जयराम मिश्रा, डॉक्टर अनिल सिंह, राकेश लोधी, कुंदन झा, अजय लोहार, गोपाल यादव, सुशील शर्मा,घनश्याम शर्मा, कमलेश्वरी शर्मा, दुर्गा दत्ता बबलू सिंह, दुर्गेश बाजपेई संतोष चौहान, मनोज सिंह मनोज ओझा, राम सिंह कुशवाहा, बच्चू मुखर्जी , छोटेलाल सिंह, गोविंद राव, प्यारेलाल शाह ,गणेश दास,अजय मंडल, मोनू भगत, मनोज राय,सुशीला शर्मा सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

Related Articles

Back to top button