FeaturedJamshedpurJharkhand

सिख उड़नपरी अमनदीप कौर को मानगो गुरुद्वारा में किया गया सम्मानित

कौर ने कौम का ही नही बल्कि पूरे जमशेदपुर का नाम रौशन किया है: भगवान सिंह


जमशेदपुर: पिछले दिनों जमशेदपुर के सोनारी निवासी अमनदीप कौर ने ऊंची कूद प्रतियोगिता में रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीतकर शानदार उपलब्धि हासिल की थी जिसका मंगलवार को सम्मान मानगो गुरुद्वारा परिसर में गुरुद्वारा कमिटि द्वारा किया गया। अमनदीप कौर को शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में डीबीएमएस स्कूल की छात्रा अमनदीप कौर के पिता हरराज सिंह सोखी व माता खुशवंत कौर भी उपस्थित थे।
गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो के प्रमुख भगवान सिंह ने कहा कि खेल की दुनिया में गौरव प्राप्त करने वाली अमनदीप कौर ने केवल कौम ही नही बल्कि पूरे जमशेदपुर का नाम रौशन किया है। झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमिटि के प्रधान सरदार शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि अमनदीप की उपलब्धि और बच्चों को भी प्रेरित करेगी, यह सिख समाज ही नही टाटा के लिए गर्व की बात है।
इस अवसर पर भाजमो नेता कुलविंदर सिंह पन्नू, मानगो गुरुद्वारा के महासचिव जसवंत सिंह जस्सू, कोषाध्यक्ष मनदीप सिंह, सुखवंत सिंह सुखु, प्रचारक गुरप्रताप सिंह, सुखदेव सिंह व संतोख सिंह आदि सम्मान समारोह के गवाह बने।
ज्ञात हो कि पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र स्टेडियम में आयोजित 33वीं पूर्वी क्षेत्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सोनारी की अमनदीप कौर ने रिकॉर्ड बनाया था। अमनदीप कौर ने महिला अंडर-18 हाईजंप स्पर्धा में रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उसने 1.58 मीटर की ऊंची छलांग लगाकर यह रिकॉर्ड बनाया है। अमनदीप से पहले यह रिकॉर्ड पूर्वी सिंहभूम की जमुना टुडू के नाम था। जमुना ने 2006 में उत्तर प्रदेश में आयोजित 18वीं इंटर जोन एथलेटिक्स में 1.55 मीटर छलांग लगा रिकॉर्ड बनाया था।

Related Articles

Back to top button