FeaturedFestivalJamshedpurJharkhand

साकची रामगढ़िया सभा में एक साथ 600 लोगों ने गरबा-डांडिया नाइट में मचाया धमाल

डांडिया-गरबा की धूम, पर घंटों थिरकतीं रहीं युवतियां और महिलाएं

जमशेदपुर। मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा द्वारा शुक्रवार की देर शाम को साकची स्थित रामगढ़िया सभा में भव्य डांडिया (गरबा) धमाल नाइट कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने एक साथ गरबे की धुन में डांडिया रास किया। मोरनी बनके काल्यो कूद पडो मेला में… एवं गरबा की रात आई.. आदि फ़िल्मी और गरबा की धुनों पर क्या बच्चे क्या बड़े, सब जम कर थिरके। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कलाकार पूजा पॉल और डीजे अमित रहे। साथ ही कार्यक्रम में सोलो डांस, डुएट डांस, ग्रुप डांस एवं बच्चों का बेस्ट ड्रेस अप सहित कई प्रकार के सरप्राइज गिफ्ट भी बांटे गयें, जो आकर्षण का क्रेन्द्र बने रहे। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्धारा दीप प्रज्जवलित और गणेश वंदना के मधुर स्वर के साथ किया गया।

कार्यक्रम शाखा अध्यक्ष निशा सिंघल, कोषाध्यक्ष ज्योति अग्रवाल एवं कार्यक्रम संयोजिका पिंकी रिंगसिया व अंजू चेतानी के संयुक्त नेतृत्व में संपन्न हुआ। कनक अडेसरा और माधवी रामपारा द्वारा जजमेंट किया गया। जजों के निर्णस के आधार पर प्रतियोगिता के विजेताओं को अतिथियों द्धारा पुरस्कार वितरण किया गया। कार्यकम की भव्यता एवं लोगो की मस्ती देखने लायक थी,
मौके पर कार्यक्रम में शामिल कई महिलाओं ने कहा कि गुजरात और महाराष्ट्र की तर्ज पर जमशेदुपर में भी ऐसे आयोजन हमारी संस्कृति की पहचान कराती है। कार्यक्रम में शामिल अतिथियों ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन होने से हमारी संस्कृति सहित परंपराओं को पहचान मिलती है जो आने वाली पीढ़ी के लिए एक मार्गदर्शक बनने में सहायक होती है। सुरभि शाखा की सदस्यों ने कहा कि डांडिया नाइट का भव्य आयोजन समाज में लोगों के बीच भाईचारे का संदेश देती है। जब शहर में इतने लोग एक साथ मिलकर गरबा खेलते हैं तो ऐसा प्रतीत होता है मानो एक परिवार एक साथ एक मंच पर थिरक रहा हो।
मौके पर बतौर अतिथि अशोक भालोटिया,’निर्मल काबरा, ओम प्रकाश रिंगसिया, उमेश शाह, मुकेश मित्तल, अशोक मोदी, अरुण बाकरेवाल सुरेश सोंथालिया, विमल रिंगसिया, नंदकिशोर अग्रवाल, अरुण गुप्ता, महावीर मोदी, संतोष अग्रवाल, सांवरमल अग्रवाल, राजकुमार चंदूका, बजरंग अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, अजय मोदी, अशोक गुप्ता, पुरुषोत्तम देबूका आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सचिव कविता अग्रवाल, संस्थापक अध्यक्ष ममता अग्रवाल सहित शाखा की सभी सदस्यों का मुख्य योगदान रहा। इस कार्यक्रम में लगभग 600 से अधिक महिलाएं शामिल हुई। अंत में सभी ने स्वादिष्ट भोजन का भी आनन्द उठाया। डांडिया धमाल नाइट के सौजन्यकर्ता क्रमशः छगनलाल ज्वेलर्स, दा साउथ हाउस ,नारायणी इंटरनेशनल, राजकमल इलेक्ट्रॉनिक्स, द वर्ल्ड, बंसल इंटरप्राइजेज, श्री ज्वेलर्स, मारुति, माय चॉइस, स्टार लाजिक्स लुब्रिकेंट आदि थे।

Related Articles

Back to top button