FeaturedJamshedpurJharkhand

बागबेडा हॉर्सिंग कॉलोनी के 1140 घरों में पानी की सप्लाई 4 दिन शुरू: सुबोध झा

जमशेदपुर। मंगलवार की संध्या 5 बज के 45 मिनट पर बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के मोटर पंप ठीक हो जाने के बाद आज चौथे दिन बागबेड़ा कॉलोनी के 1140 क्वार्टरों में पानी की सप्लाई शुरू हुई। 9 जनवरी के मध्य रात्रि 10:00 बजे के बाद कोलोनी वासियों को थोड़ा पानी प्राप्त हुआ था।
जिला भाजपा नेता सुबोध झा ने कहा गर्मी आने से पहले बागबेड़ा हौसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना में खराब पड़े मोटरों की मरम्मत जिला प्रशासन करवा दे। नए मोटर पंप की व्यवस्था जिला प्रशासन उपलब्ध करा दें। पंचायत के दोनों मुखिया को फंड की व्यवस्था उपलब्ध करा दें। जिससे दोनों मुखिया सही रूप से सुचारू रूप से कॉलोनी वासियों को पानी उपलब्ध करा सकें।
सुबोध झा अध्यक्ष बागबेड़ा महानगर विकास समिति एवं इस योजना के आंदोलनकारी ने कहा पिछले पंचायत में सही रूप से देखरेख नहीं होने के कारण फिल्टर प्लांट ध्वस्त हो गए हैं ।फिल्टर प्लांट की यथाशीघ्र नव निर्माण कर शुद्ध पीने योग पेयजल बागबेड़ा कॉलोनी वासियों को सरकार, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग और जिला प्रशासन उपलब्ध कराने का कार्य करें। सुबोध झा ने कहा जल जीवन मिशन भारत सरकार के माध्यम से 293 करोड़ की लागत से बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी फिल्टर प्लांट का निर्माण का टेंडर निकाला गया है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अभियंता प्रमुख श्री रघुनंदन शर्मा जी ने प्रतिनिधिमंडल को जानकारी दिए हैं। विभाग द्वारा फिल्टर प्लांट के निर्माण के लिए टेंडर निकाल दिया गया है।यथाशीघ्र टेंडर होने के बाद बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी के 1140 घरों में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था फिल्टर पीने योग्य पानी उपलब्ध हो पाएगी।

Related Articles

Back to top button