FeaturedJamshedpurJharkhand

सरयू राय के निर्देश पर मोहरदा जलापूर्ति के तहत छुटे हुए विभिन्न मुहल्लों की गलियों में पेयजल आपूर्ति हेतु पाईप लाईन बिछाने का कार्य प्रारंभ

जमशेदपुर । पूर्वी के विधायक सरयू राय के निर्देश पर मोहरदा जलापूर्ति के तहत छुटे हुए विभिन्न मुहल्लों की गलियों में पेयजल आपूर्ति हेतु पाईप लाईन बिछाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। इन क्षेत्रों में मोहरदा जलापूर्ति योजना से सटे वास्तु विहार, बागुनहातु, बारीडीह बस्ती, लालटांड, मोहरदा, मुराकाटी, बिरसानगर जोन नं. 3, 7 एवं मोची बस्ती आदि क्षेत्र शामिल हैं। मोहरदा जलापूर्ति योजना के प्रारंभ होने के वर्षों बाद भी इन क्षेत्र के लोग मोहरदा जलापूर्ति योजना से पेयजल आपूर्ति से वंचित थे। सरयू राय के पूर्वी क्षेत्र से विधायक बनने के बाद क्षेत्र भ्रमण के दौरान उक्त क्षेत्र के लोगों ने उनसे अनुरोध किया था कि उनके बस्ती में भी पेयजल आपूर्ति करने का प्रबंध किया जाय। श्री राय ने आश्चर्य व्यक्त किया था कि जलापूर्ति योजना के वर्षों बीत जाने के बाद भी इन क्षेत्र में पेयजल का पाइपलाइन नहीं बिछाया गया था।

विधायक सरयू राय ने छुटे हुए क्षेत्रों में जलापूर्ति के लिए क्षेत्रों को चिन्हित करवाया जहाँ पेयजल आपूर्ति का पाइप लाइन नहीं बिछाया गया है। इन क्षेत्रों में शीघ्र पाइपलाइन बिछवाने के लिए संबंधित अधिकारियों से बैठक कर पाइपलाइन बिछवाने का कार्य शुरू गया। इन क्षेत्रों में पाइपलाइन बिछ जाने से करीब 500 से अधिक घरों में न्यूनतम राशि पर जलापूर्ति का कनेक्शन प्रदान किया जाएगा और जलापूर्ति प्रारंभ होगा। विधायक श्री राय ने जुस्को और मोहरदा जलापूर्ति के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गर्मी को देखते हुए युद्ध स्तर पर पाइपललाइन बिछाने का कार्य पूर्ण करें ताकि क्षेत्र में शीघ्र जलापूर्ति प्रारंभ की जा सके। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि जलापूर्ति का कनेक्शन प्राप्त करने के लिए जितना भी आवेदन प्राप्त हुआ है उक्त आवेदनों का 15 दिनों के अंदर निष्पादन कर जलापूर्ति प्रारंभ करवायें।

Related Articles

Back to top button