Uncategorized

संजीव आचार्या के नेतृत्व में डीसी को किया गया सम्मानित, सौंपा गया मांग पत्र

जमशेदपुर। शुक्रवार को सर्वदलिय जन एकता मंच के संयोजक संजीव आचार्य के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जमशेदपुर पूर्वी सिंहभूम के नवनियुक्त डीसी (उपायुक्त) श्री अन्यय मित्तल का स्वागत डीसी ऑफिस जाकर अंग वस्त्र ओढ़कर / फूल गुलदस्ता देकर सम्मानित अभिनंदन किया गया। तत्पश्चात संगठन के पदाधिकारी के द्वारा उपयुक्त को एक स्मार- पत्र दिया गया।
किसके आदेश से लगभग 100 साल पुराना सार्वजनिक कदमा के.डी.फ्लैट मैन रोड एवं उसके पैरेलल आउटर सर्किल रोड (आउट हाउस रोड) दोनों को बंद कर दिया गया है ? (पत्रांक संख्या : 1727 दिनांक : 24.10.2024)
2.) एक व्यक्ति विशेष को सुविधा दिलाने के एवज में सार्वजनिक रोड-रास्ता को बंद कर, सौंदर्यकरण (रोड-रास्ता चैड़ीकरण) के नाम पर गरीबों को उजाड़ने, हजारों पेड़ों को काटना, जमशेदपुर वासियों के प्राप्त नागरिक सुविधा को छिनने के प्रयास एवं जनता को संविधान के द्वारा प्राप्त तीसरे मत का अधिकार, स्थानीय सरकार को चुनने का संवैधानिक अधिकार को छिनने के साजिश के संबंध में
(पत्रांक संख्या : 3248 दिनांक : 13.02.2024)
उपर्युक्त दोनों आवेदन के आलोक में अबत किसी तरक की कोई कानूनी कार्रवाई की जाय।
जमशेदपुर के संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी टाटा के सपनों का शहर जमशेदपुर को किसके आदेश से साजिश के तहत उजाड़ने का प्रयास किया जा रहा है ? कदमा स्थित के. डी फ्लैट मैन रोड एवं आउट हाऊस रोड (दोनों रोड) जो लगभग 100 साल पुराना है। इसे किसके आदेश से रातों-रात गेट लगाकर बाउंड्री वॉल कर बंद कर दिया गया है ? सौंदर्य करण (रोड- रास्ता चैड़ीकरण) के नाम पर कदमा, सोनारी, मानगो, डिमना, साकची, बिष्टुपुर सहित षहर के प्रत्येक स्थान के गरीबों, दुकानदारों, एवं निवासियों को उजाड़ा गया बिना वैकल्पिक व्यवस्था किये। सड़क किनारे कई हजार पेड़ों को काट दिया गया। पर्यावरण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जब कि यह अनिवार्य है कि एक पेड़ को काटे जाने पर 10 पेड़ लगाना है। जमशेदपुर वासियों को यहां के छोटे-छोटे बच्चे, जो खेल के मैदान में खेलते थे, उसे छीन लिया गया, कई स्कूलों, कॉलेजों को बिना सूचना के बंद कर दिया गया, शिक्षा-स्वास्थ्य एवं पीने का पानी का भी व्यापरीकरण कर दिया गया।
100 साल से भी ज्यादा पुराने रहने के घर, मकान, क्वार्टरों को खंडहर खाना बनाकर षराब एवं जुए का अड्डा बनाया जा रहा है। एक साजिश के तहत पूरे शहर को उजाड़ा जा रहा है, जमशेदपुर वासियों के प्राप्त नागरिक सुविधा को छिनने का प्रयास किया जा रहा है, जनता को संविधान के द्वारा प्राप्त तीसरा मत का अधिकार, स्थानीय सरकार को चुनने का
संवैधानिक अधिकार को छिनने का साजिश किया जा रहा है, नागरिक प्रशासन को अपने हाथ में लेकर क्या टाटा कंपनी के वर्तमान अधिकारियों के द्वारा ईस्ट इंडिया कंपनी के तहत जमशेदपुर वासियों को गुलाम बनाना चाहती है ? नागरिक सुविधाओं के नाम पर अनैतिक ढंग से कुछ विशेष और खास व्यक्तियों को सुविधा (क्वार्टर, बंगला) दी जा रही है, उसकी जांच करें। जनप्रतिनिधियों को सुविधा देने के इमेज में रोड रास्ता को बंद किया जा रहा है, नागरिकों की दुकान, मकान कारोबार को उजाड़ा जा रहा है, गरीबों की रोजी-रोटी छिनी जा रही है, यह सब अविलंब बंद होनी चाहिए, एक व्यक्ति विशेष को सुविधा दिलवाने के लिए सार्वजनिक रोड-रास्ता को बंद कर दिया गया, इन सारी चीजों की जांच कर यथा स्थिति अविलंब बहाल कर पुरानी व्यवस्था को लागू करें।
कृपया करके आम जनमानस के दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए यथाशीघ्र संज्ञान लेकर एक पखवाड़े के भीतर उचित कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करें, जिसके लिए आम जनता एवं षहरवासी सदैव आपका आभारी रहेगा अन्यथा हमलोग आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे। आपसे पुनः आग्रह है कि उपरोक्त विशय के संबंध में त्वरित उचित कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करें। इसके लिए हम सभी आपका सदैव आभारी रहेंगे।
सर्वदलीय जन एकता मंच के मुख्य रूप से उपस्थित श्री विष्णु भगवान पाठक, श्री सुरेश दत्त पांडे जी, जेपी आंदोलनकारी सह पूर्व छात्र नेता योगेश शर्मा, श्री विनोद डे, विकास कुमार, प्रमोद कुमार सिंह, सौरभ चटर्जी, भगवत मुखर्जी, सुखविंदर सिंह, हरमन सिंह, मनदीप सिंह, शाहिद खान, सपन रॉय, प्रियजीत कौर, प्रमोद गोप, कन्हैया पांडे, बीबी पाठक, विकास कुमार, एचडी पांडे, संदीप शर्मा, जुनैद खान,मोहम्मद तौसीफ, नवाब खान सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button