FeaturedJamshedpurJharkhandNational

शॉप्‍सी ग्रैंड शॉप्‍सी मेला ने त्‍योहारी सीज़न में शानदार ग्रोथ दर्ज

ग्रैंड शॉप्‍सी मेला के तीसरे संस्‍करण में दैनिक मांग में 2.4 गुना बढ़त व ग्राहकों की संख्‍या 2 गुना बढ़ी

जमशेदपुर : भारत में सबसे तेजी से बढ़ रहे हाइपर-वैल्‍यू ई-कॉमर्स प्‍लेटफार्म शॉप्‍सी बाय फ्लिपकार्ट ने हाल में अपने मैगा शॉपिंग कार्निवाल – द ग्रैंड शॉप्‍सी मेला के तीसरे संस्‍करण का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस सेल के दौरान, शॉप्‍सी ने भारत भर से अधिक भागीदारी दर्ज की और स्‍थानीय विक्रेताओं ने देशभर के लाखों ग्राहकों की मांगों को पूरा किया। टियर2 प्लस शहरों के ग्राहकों ने जहां इस दौरान फैशन, होम इज़ेन्शियल्‍स, ब्‍यूटी और इलैक्‍ट्रॉनिक प्रोडक्‍ट्स की खरीदारी की, वहीं इस इवेंट ने लाखों प्रादेशिक विक्रेताओं की आर्थिक बढ़त में योगदान दिया। इसके अलावा, शॉप्‍सी आगामी द बिग बिलियन डेज़ 2023 के दौरान, देश के टियर 2 तथा टियर 4 मार्केट्स के लिए भी वैल्‍यू-आधारित प्रोडक्‍ट्स की विस्‍तृत रेंज पेश करेगी।

12 से 17 सितंबर के दौरान छह दिनों तक आयोजित मैगा कार्निवाल में देशभर के ग्राहकों ने काफी खरीदारी की, जबकि टियर 2 तथा टियर 3 मार्केट्स में सबसे ज्‍यादा सक्रियता रही। शॉप्‍सी पर इस दौरान ग्राहकों की संख्‍या भी 2 गुना बढ़ गई जिनमें से 40 प्रतिशत पहली बार ई-कॉमर्स के जरिए खरीदारी करने वाले ग्राहक थे। सबसे ज्‍यादा खरीदारी करने वाले राज्‍यों में उत्‍तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल तथा महाराष्‍ट्र रहे जबकि देश के टियर3 प्लस शहरों से 60 प्रतिशत से ज्‍यादा ग्राहक इस शॉपिंग कार्निवाल से जुड़े।

कपिल थिरानी, हैड – शॉप्‍सी, फ्लिपकार्ट ने कहा, ”त्‍योहारी सीज़न की शुरुआत हो गई है और हम देशभर में, खासतौर से टियर2 प्लस क्षेत्रों से, तीसरे ग्रैंड शॉप्‍सी मेला को मिले जबर्दस्‍त रिस्‍पॉन्‍स को देखकर उत्‍साहित हैं। हमारा इरादा पूरे इकोसिस्‍टम को उन्‍नत बनाने का है जिससे देश के हजारों विक्रेताओं को ग्रोथ का लाभ मिले और साथ ही, ग्राहकों को भी अभूतपूर्व खुशियां मिल सकें।’
गौरतलब है कि जुलाई 2021 में लॉन्च के बाद से शॉप्सी का उद्देश्य ज़ीरो-कमीशन मार्केटप्लेस के ज़रिए पूरे भारत में डिजिटल कॉमर्स को सुलभ बनाना है। वर्तमान में शॉप्सी देशभर में ग्राहकों के लिए 1300 प्लस श्रेणियों में 160 मिलियन उत्पाद उपलब्‍ध करा रहा है।

Related Articles

Back to top button