GhaziabadNCRUttar pradesh

वेस्ट यूपी में कल वकीलों की हड़ताल : यूपी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ कल पहुंचेंगे हापुड़

Meerut News : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुधवार को वक़ील हड़ताल पर रहेंगे। मंगलवार को हापुड़ में वकीलों और पुलिस के बीच हुई मारपीट के बाद यह फ़ैसला लिया गया है। हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन कुंवर पाल शर्मा और संयोजक विनोद कुमार चौधरी ने पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में हड़ताल का ऐलान किया है। मिली जानकारी के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव किशोर गौड़, पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश की बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महामंत्री बुधवार को हापुड़ जाएंगे। वकीलों की ओर से पुलिस के सामने दो मांग रखी गई हैं।
साथ कार से गाजियाबाद की तरफ जा रही थी। जैसे ही वह तहसील चौपले के पास पहुंची, पीछे से बाइक पर आ रहे सिपाही की बाइक नियंत्रित होकर कार से टकरा गई। इसी बात को लेकर महिला अधिवक्ता और सिपाही के बीच काफी विवाद हो गया था। मामले में थोड़ी देर बाद पहुंची पुलिस ने वकील और उसके पिता को लेकर थाने पहुंची। वहां सिपाही ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस मामले में हापुड़ बार एसोसिएशन ने मंगलवार को पुलिस पर फर्जी रिपोर्ट दर्ज करने का आरोप लगाते हुए तहसील चौराहे पर जाम लगा दिया। इसके बाद पुलिस ने वकीलों पर लाठी चार्ज कर जाम को खुलवाया। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

मेरठ में भी अधिवक्ताओं ने लगाया जाम
हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में मेरठ में भी दोपहर को अधिवक्ताओं ने हंगामा कर दिया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर से पुलिसकर्मियों को बाहर निकाल दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी। इसके बाद अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर के बाहर बने हनुमान मंदिर के सामने जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी अधिवक्ताओं से बात मामला शांत कराया।

Related Articles

Back to top button