FeaturedJamshedpurJharkhandNational

विधायक सरयू राय ने दुर्गा पूजा कमेटी के सदस्यों को हर संभव सहयोग का दिया आश्वासन

जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के बिरसानगर, बारीडीह, रामाधीन बगान, एग्रीको आदि इलाक़ों में भ्रमण के दौरान दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों से भेंट हुई. पूजा को लेकर सभी काफ़ी उत्साहित हैं. क्षेत्र का विधायक होने के नाते उन्हें पूजा के दौरान उनकी कठिनाईयों का समाधान कराने एवं समस्याओं को दूर कराने को लेकर मुझसे काफ़ी अपेक्षा है, जिसे उन्होंने खुले मन से व्यक्त भी किया. मैंने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया और कहा कि पूजा निर्विघ्न सम्पन्न कराने में मेरा हर संभव सहयोग रहेगा।

आगामी 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती पर जमशेदपुर में आयोजित रक्तदान समारोह के बाद मैं अपने विधानसभा क्षेत्र की पूजा समितियों से एक एक कर संपर्क करूँगा और पूजा आयोजन में अपनी भूमिका निर्धारित करूँगा. उनकी समस्याओं को ज़िला प्रशासन के सामने रखूँगा और समाधान सुनिश्चित करवाउँगा।
आज भ्रमण के दौरान कतिपय उत्साही युवक मिले जो इस वर्ष से अपनी पूजा शुरू करना चाहते है. एग्रीको क्षेत्र में कतिपय श्रद्धालु मिले जिन्होंने बताया कि पहले से वे एक मैदान में पूजा करते आ रहे हैं, पर कोरोना के बाद से पूजा स्थगित थी जिसे इस वर्ष से आरम्भ करना चाहते है. ऐसे लोगों को मैंने आश्वस्त किया कि आप अपने इरादा की सूचना स्थानीय थान एवं ज़िला प्रशासन को दे दीजिए और कार्यक्रम की तैयारी शुरू करिये।

मेरे विधानसभा क्षेत्र में जो भी पूजा करना चाहे, पंडाल लगाना चाहें उसकी पूजा संपन्न करायी जाएगी. इस बारे में मैं ज़िला प्रशासन से सगातार संपर्क में रहूँगा और उन तक क्षेत्री जनता की भावना पहुँचाऊँगा. दुर्गा पूजा के लिए मेरे विधानसभा कार्यालय एवं मंडल कार्यालयों में एक विशेष कोषांग स्थापित होगा और क्षेत्रवार पूजा समितियों से संपर्क सक्रिय संपर्क रखेगा. पूजा के समय क़ानून व्यवस्था सुचारू रहे इसका हर संभव उपाय प्रशासन की मदद से किया जाएगा. पूजा समितियों के साथ ही स्वयंसेवी संस्थानों, क्लबों एवं सामाजिक संगठनों की सहयोग भी लिया जाएगा. इस बारे मे आगामी 26 सितंबर को एक बैठक की जाएगी।

Related Articles

Back to top button