FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लोहरदगा स्टेशन पर राजधानी समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा ठहराव, ओवरब्रिज और प्लेटफार्म बनकर तैयार

लोहरदगा- जिले में जल्द राजधानी समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होगा। इसे लेकर लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर नए रेलवे फुट ओवरब्रिज और प्लेटफार्म बनकर तैयार हो गया हैं। लोहरदगा स्टेशन अब पूरी तरह से एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव के लिए तैयार है रेलवे की ओर से रेल मंत्रालय को लोहरदगा स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव के लिए प्रस्ताव भेजा गया है संभावना जताई जा रही है जल्द कई एक्सप्रेस ट्रेन लोहरदगा टोरी लेन पर दौड़ेगी जहां लोहरदगा स्टेशन पर स्टॉपेज दिया जायेगा। लोहरदगा स्टेशन पर न सिर्फ राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव होगा, बल्कि रांची से मुंबई, रांची से अजमेर, रांची से जयपुर और रांची से वनारस तक जाने वाली ट्रेन का भी लोहरदगा टोरी लेन से विस्तार किया जायेगा।
रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या एक के विस्तारीकरण के साथ प्लेटफार्म संख्या दो, तीन और रेपले ओवरब्रिज बनकर तैयार हो गया है जिसपर लोगो ने भी खुशी जताई है और जल्द ही यहां के लोगो को दिल्ली तक के लिए ट्रेन मिल पाएगी।
लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या दो और तीन को विस्तारित करते हुए 580 मीटर का बनाया गया है जिससे किसी भी एक्सप्रेस के ठहराव में किसी प्रकार की तकनीकी
परेशानी न आए। साथ ही रांची के अरगोड़ा से लोहरदगा के इरगांव के बीच कई रेलवे स्टेशन विस्तारित कर 12 से 16 कोच का प्लेटफार्म बनाया गया है। अब कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव लोहरदगा रेलवे स्टेशन में हो सकेगा। भेजे गए प्रस्ताव को लेकर जल्द ही स्वीकृति मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। लोहरदगा रेलवे स्टेशन में लंबी दूरी के ट्रेनों का परिचालन सुनिश्चित होने से लोहरदगा, गुमला और छत्तीसगढ़ के कई इलाके के लोगों को भी फायदा मिलेगा।
रॉबर्ट एक्का, स्टेशन मास्टर.

Related Articles

Back to top button