FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लगेगा सिख खिलाड़ियों का जमावड़ा, आर्मरी मैदान में होगा सीएलएस

क्रिकेट लीग फॉर सिख में युवा दिखाएंगे अपने हुनर का जौहर

जमशेदपुर। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) का स्पोर्ट्स विंग आगामी 25 से 27 अप्रैल को बिस्टुपुर स्थित आर्मरी मैदान में सिख युवाओं के लिए तीन-दिवसीय प्रथम टेनिस बॉल क्रिकेट लीग फॉर सिख (सीएलएस) आयोजित करेगा।
सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने शुक्रवार को स्पोर्ट्स विंग के अन्य सदस्य अमरजीत सिंह, सुखवंत सिंह सुखु, सुखदेव सिंह बिट्टू और प्रिंस सिंह रोशन ने संवाददाता सम्मलेन में लीग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सिख खिलाड़ियों को उचित प्लेटफार्म देने के लिए सीजीपीसी यह पहल करने जा रही है। सीजीपीसी का उद्देश्य है कि कोल्हान का हर सिख युवा मोबाइल की आभाषी दुनिया से बहार आये और खेल के मैदान में अपना जौहर दिखाएँ।
आयोजन समिति के निदेशक सरदार भगवान सिंह बताया कि विजेता टीम को चैंपियनशिप ट्रॉफी सहित 7000 व उपविजेता टीम को 3000 रुपए नकद पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे। टूर्नामेंट के तकनिकी निदेशक बलजीत संसोआ ने बताया कि कम से कम आठ तथा अधिक से अधिक 12 टीमों को ही स्थान पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जायेगा। अभी तक कुल पांच टीमों की प्रविष्टि सुनिश्चित हो गयी है।
सुखवंत सिंह सुखु बताया कि यह क्रिकेट लीग सिखों के पर्व होला-महल्ला को समर्पित होगा। इस वर्ष तैयारी में थोड़ा सा वक़्त लग गया है परन्तु अगले वर्ष इस प्रतियोगिता को होला-महल्ला पर्व के साथ आयोजित किया जायेगा।
अमरजीत सिंह, प्रिन्स सिंह रोशन और सुखदेव सिंह बिट्टू का कहना है कि इस लीग में भाग लेने के लिए टीम के सभी खिलाड़ीयों का सिख होना आवश्यक है, गैर-सिख और केश क़त्ल किये हुए सिख भी इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते हैं। लीग में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक टीमें सीजीपीसी कार्यालय से प्रविष्टि पत्र प्राप्त कर सकते हैं या 9934123704, 9006174272 एवं 9031351322 पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button