FeaturedJamshedpurJharkhand

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने किया रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी को लॉन्च

जमशेदपुर: रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (आरजीआईसीएल) ने सबसे ज्यादा सुविधाजनक और कस्टमाइज करने योग्य हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी- रिलायंस हेल्थ गेन को लॉन्च किया है। आरजीआईसीएल ने विभिन्न प्रकार की सुविधाओं के साथ-साथ 3 योजनाओं – प्लस, पावर और प्राइम को पेश किया है ताकि, ग्राहक को अपनी जरूरतों के अनुरूप पॉलिसी तैयार करने में सहूलियत मिल सके।
रिलायंस हेल्थ गेन में इस उद्योग जगत की 38 सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं शामिल हैं, जैसे कि दोहरा कवरेज, संचयी बोनस की गारंटी, जो दावे के बाद संचयी बोनस का नुकसान नहीं होने देता है; या पहले से मौजूद बीमारी के लिए प्रतीक्षा अवधि को 3 वर्ष से घटाकर 2 या 1 वर्ष करने का फायदा।
राकेश जैन, चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, आरजीआईसीएल, ने कहा, ‘महामारी के बाद लोगों के बीच हेल्थ इंश्योरेंस को अपनाने के विचार में तेजी आई है, तथा लोग उपचार की आधुनिक सुविधाओं और स्वास्थ्य सेवाओं की बढ़ती लागत के बारे में अधिक जागरूक हो गए हैं। रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी के माध्यम से हम ग्राहकों को ‘चुनने का अधिकार’ देना चाहते हैं, ताकि वे अपनी जरूरत के हिसाब से अपना हेल्थ इंश्योरेंस डिजाइन कर सकें।’ यह विशेष रूप से डिज़ाइन की गई पॉलिसी हर श्रेणी की आमदनी वाले ग्राहकों को 3 लाख से 1 करोड़ रुपये तक की बीमा राशि के विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। 18 से 65 साल की आयु के बीच के ग्राहकों के पास किसी भी बीमा राशि में किसी भी सुविधा को चुनने और शामिल करने का विकल्प उपलब्ध है। इसके अलावा, इस पॉलिसी में 3 लाख रुपये तक की बीमा राशि के लिए कोई आयु सीमा नहीं है। ग्राहक अपने विस्तारित परिवार के अधिकतम 12 सदस्यों को पॉलिसी के तहत कवर कर सकता है, जिसके अंतर्गत पिता / माता / ससुर / सास / बेटी या दामाद, दादा-दादी, पोते और इसी तरह के कई अन्य रिश्ते शामिल हैं। रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी को 1, 2 या 3 साल की पॉलिसी अवधि के लिए कंपनी के 67000 मध्यस्थों तथा देश भर में मौजूद कंपनी के 128 शाखा कार्यालयों से खरीदा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button