FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जिला प्रशासन के आदेश पर बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के फिल्टर प्लांट में जले मोटर का रिपेयरिंग कर जलापूर्ति नियमित शुरू : सुबोध झा

जमशेदपुर। बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के आदित्यपुर मोड फिल्टर प्लांट में 17 अगस्त से मोटर जले हुए थे। विभाग और पंचायत के चक्कर में 1140 घरों की 20,000 जनता बूंद-बूंद पानी के लिए तरसती रही। सुबोध झा ने कार्यपालक अभियंता से फोन पर बात करने पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता सुमित कुमार ने कहा यह योजना ग्राम जल स्वच्छता समिति के द्वारा चलाई जा रही है। सिक्योरिटी मनी कनेक्शन जो भी है‌, वह ग्राम जल स्वच्छता समिति वसूलती हैं । इसलिए सारा कार्य पंचायत को ही करना है। पंचायत हमसे जो सहयोग मांगेगा हम उन्हें सहयोग करेंगे। बागबेड़ा की जनता उपयुक्त पूर्वी सिंहभूम एवं अनुमंडल पदाधिकारी से मिलकर मांग पत्र सोपा। जिला प्रशासन के आदेश के बाद 2 दिन का काम 8 दिन के बाद पूरा हुआ। और बागबेड़ा में आज प्रातः से गंदा पानी की सप्लाई शुरु हो गई। सुबोध झा अध्यक्ष बागबेड़ा महानगर विकास समिति सह भाजपा नेता ने कहा मोटर बराबर जल जाती है। विकल्प के रूप में दो मोटर फिल्टर प्लांट में पहले से मौजूद है। दूसरे मोटर की भी रिपेयरिंग करा कर रख ली जाए। जिससे आगे भविष्य में मोटर जलने के नाम पर 8-10 दिन पानी बंद कर बागबेड़ा की जनता को परेशान ना किया जाए।
सुबोध झा ने कहा फिल्टर प्लांट का कार्य यथाशीघ्र चालू कर जनता को समय पर स्वच्छ पेयजल पिलाने का कार्य करें पेयजल एवं स्वच्छता विभाग कोर्ट में दिए गए समय के अनुसार कार्य को पूरा नहीं किया जाता है। तो पुणह न्यायालय में जनता को परेशान करने के मामले को लेकर मुकदमा दर्ज की जाएगी।
सुबोध जाने कहा बागबेड़ा में हो रहे गंदे पानी की सप्लाई को कृपया आप लोग पीने के उपयोग में ना ले। मात्र कपड़ा धोने वगैरह-वगैरह में कार्य करें।

Related Articles

Back to top button