ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhand

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रीतम बांकिरा ने मुख्यमंत्री को सौंपा मांग पत्र

L झारखंड राज्य के माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन दो दिवसीय जिला दौरे पर चाईबासा आगमन पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रीतम बांकिरा ने सर्किट हाउस चाईबासा में जिले के जनहित के मुद्दों को लेकर सात सूत्री मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि :-
1. कोल्हान यूनिवर्सिटी चाईबासा को केंद्रीय आदिवासी विश्वविद्यालय का दर्जा देने की अनुशंसा की जाय।

2. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) का एक शाखा कार्यालय पश्चिमी सिंहभूम जिला के चाईबासा में स्थापित किया जाए
ताकि यहां अध्ययनरत आदिवासी छात्र-छात्राओं को शिक्षा संबंधित कार्य हेतु रांची आवाजाही से राहत मिल सके ।

3. जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय चक्रधरपुर में 7 रूम में 7000 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं वहा मॉडल प्लान के अनुरूप नया भवन ,परीक्षा हॉल तथा अति शीघ्र 10 क्लास रूम का निर्माण सुनिश्चित किया जाए।
आदिवासी बालिका व बालक छात्रावास दो सौ बेड का निर्माण कराया जाए।

4.. झारखंड राज्य के सभी पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानजनक मानदेय देने की विभागीय निर्देश दिया जाए क्योंकि राज्य के पंचायत प्रतिनिधियों पर ग्रामीण क्षेत्रों को विकसित करने की अहम जिम्मेदारी है किंतु पंचायत प्रतिनिधियों को मानदेय के अभाव में विकास कार्य करने में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

5. पश्चिमी सिंहभूम जिले में कौशल विकास प्रशिक्षण के माध्यम से बेरोजगार युवाओं रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

6.. पश्चिमी सिंहभूम जिला में एक ही स्थान पर कई वर्षों से जमे पदाधिकारियों का अविलंब स्थानांतरण किया जाए ताकि जिला में हो रहे विकास कार्यों को गति मिल सके। यहां सालों साल से कई पदाधिकारी एक से कई विभागों का प्रभार लेकर कार्य कर रहे हैं और उनका ध्यान सिर्फ कमीशनखोरी पर ही है। जिसके कारण यहां की आम जनता काफी परेशान है।

7. पश्चिमी सिंहभूम जिला में डीएमएफटी व अन्य सरकारी विकास और निर्माण कार्य के कार्यान्वयन में व्याप्त अधिकारियों की घूसखोरी कमीशनखोरी चरम पर है।स्वतंत्रता सेनानियों की धरती कोल्हान में कमीशनखोरी पूर्ण रूपेण बंद कराया जाए।

Related Articles

Back to top button