FeaturedJamshedpurJharkhand

मेरे पूर्ववत किये गए कार्य और छवि है मेरी पहचान: भगवान सिंह

शिक्षा, स्वास्थ्य और कौम की प्रगति को प्राथमिकता देने की बात कह भगवान सिंह ने ठोकी ताल

जमशेदपुर। गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो के मौजूदा प्रधान और सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटि (सीजीपीसी) चुनाव के प्रत्याशी भगवान सिंह ने ताल ठोकते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य और सिख कौम के प्रगति की बात कह अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है।
शुक्रवार को साकची गुरुद्वारा साहिब परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए भगवान सिंह ने कहा कि उन्हें आशा ही नही पूरा यकीन है कि उनके द्वारा किये गए कार्यों और छवि को देखते हुए वोटर अपना वोट उनके पक्ष में डाल कर उन्हें विजय बनायेंगे। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि विभिन्न गुरुद्वारों के प्रधानों का समर्थन उन्हें प्राप्त है और इनका समर्थन ही उन्हें सीजीपीसी का प्रधान बनाएगा।
उन्होंने कहा कि शनिवार को दोपहर एक बजे साकची गुरुद्वारा साहिब से समर्थकों के साथ पहूंचकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
उन्होने समाज और संगत के उत्थान को अपनी पहली प्रथमिकता बताई, उन्होने बताया की शिक्षा, स्वास्थ्य इन दोनों ही विषयों को लेकर वे आगे बढ़ेंगे, साथ ही गरीब मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा दिलवाने हेतु वे भरसक प्रयास करेंगे और समाज को फिर से एकजुट कर सभी को साथ लेकर आगे बढ़ना ही उनका मुख्य उद्देश्य है.
झारखंड राज्य गुरुद्वारा कमिटि के प्रधान सरदार शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि भगवान सिंह जैसा साफ सुथरी छवि वाला व्यक्ति ही प्रधान बनना चाहिए और अन्य गुरुद्वारों के प्रधानों का एकजुट समर्थन यह दर्शाता है कि भगवान सिंह की जीत तय है।
शैलेन्द्र सिंह के अलावा साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटि के प्रधान निशान सिंह ने भी सभी वोटरों से अपील करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि सब मिल कर कौम की प्रगति के बारे में एकजुट होकर सोंचे और इसे हासिल करने के लिए अथक प्रयास करें।
भगवान सिंह के समर्थन में कई गुरुद्वारा के प्रधान और महासचिव मुख्यतः कीताडीह से जगजीत सिंह गांधी, सरजामदा से रविन्द्र सिंह, परसुडीह से रंजीत सिंह, गोलपहाड़ी से लखविंदर सिंह, बागबेड़ा से मनिंदर सिंह, बलकार सिंह, टेल्को से गुरमीत सिंह, तार कंपनी से हरदीप सिंह, टुइलाडुंगरी से सुखराज सिंह, कुलदीप सिंह, ह्यूमपाइप से दलबीर सिंह, गुरनाम सिंह, बिरसानगर से दीप सिंह, बारीडीह से कुलविंदर सिंह, कदमा से बलदेव सिंह, सुखविंदर सिंह, संतकुटिया से सरदूल सिंह, मानगो से जसवंत सिंह जस्सू, सोनारी से बलबीर सिंह, मनीफिट से गुरमेज सिंह, लाब्बा सिंह, परमजीत सिंह, बारीडीह से ज्ञानी कुलदीप सिंह, प्रकाशनगर से शिंगारा सिंह, स्टेशन रोड हरदीप सिंह भाटिया, निशान सिंह, परमजीत सिंह काले, जोगिंदर सिंह जोगी, सतविंदर सिंह रोमी और सरबजीत सिंह छितै समेत कई अन्य ने प्रेस वार्ता के दौरान भगवान सिंह के समर्थन में एकजुटता दिखायी।

Related Articles

Back to top button