Bihar

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस जी के आदेशानुसार महिला प्रकोष्ठ बिहार की अध्यक्षा डा. स्मिता शर्मा की अध्यक्षता में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

बिहार : अंतराष्ट्रीय महिला दिवस, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया माननीय केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के आदेशानुसार महिला प्रकोष्ठ बिहार की अध्यक्षा डा. स्मिता शर्मा की अध्यक्षता में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान महिला प्रदेश अध्यक्षा डा. स्मिता शर्मा से बातचीत के उपरांत उन्होंने कहा “हमारे समाज और विकास की पुरी नारी होती है। महिलाओं के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता इसलिए नारी को जगत जननी भी कहा जाता है। नारी हर रूप में अपने समाज में विभिन्न किरदारों का निष्ठापूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन करती है।

वेद पुराणों में भी कहा गया है कि देश की संस्कृति को समझना है तो सबसे पहले उस देश की महिलाओं को जरूर जानना चाहिए। देश और समाज की उन्नति का एक ही रास्ता है वह है महिलाओं और बेटियों को जागरूक करना आज मैं अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मैं उन सभी महिलाओं को नमन करती हूँ जो देश-विदेश में अपना परचम लहराते और पुरुषों के साथ कदम में कदम मिला कर चल रही है। मैं पुरे समाज में अनुरोध करना चाहती हूँ कि बेटियों की शिक्षित करे एक बेटी जब शिक्षित होती है तो पुरे समाज का उदार करती है। वक्त आने पर वीरांगना का रूप धारण कर के देश की भी रक्षा करती है।

आज अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समाज के उन महिलाओं को भी सम्मानित किया जो समाज में विभिन्न किरदारों को निभाते हुए समाज में अपना योगदान दे रही है।

Related Articles

Back to top button