FeaturedJamshedpurJharkhand

मंगल सिंह अखाड़ा में बॉक्सिंग एकेडमी का हुआ उद्घाटन

जमशेदपुर. बुधवार को मंगल सिंह अखाड़ा कदमा में स्वर्गीय ब्रिज मंगल सिंह के 11वीं पुण्यतिथि पर बॉक्सिंग एकेडमी का उद्घाटन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय और आजसू पार्टी के जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, ओलंपियन हरभजन सिंह, विवेक दास कोच ओलंपियन, आंद्रेस लाकड़ा, गौतम राय, समाजसेवी शंकर रेड्डी समेत मंगल सिंह क्लब के सभी सदस्य उपस्थित थे।
उद्घाटन समारोह में उपस्थित सरयू राय ने कहा कि जमशेदपुर में फिटनेश क्लब के लिए मंगल सिंह क़्लब की लोग जानते हैं, और स्वास्थ्य रहने के लिये आज के परिवेश में फिट रहना जरूरी है लेकिन उस फिटनेस के लिये मंगल सिंह अखाड़ा शहर में अग्रणी भूमिका निभा रही है और ऐसे क्लब को सरकार को भी मदद करना चाहिए।
उक्त अवसर पर क्लब के मुन्ना सिंह ब्रजेश ने कहा कि आज शहर में जहां युवा पीढ़ी नशा के आदि बन रहे वही लोगो का रुझान बढ़ने के लिये बॉक्सिंग एकेडमी और कुश्ती एकेडमी जिम एकेडमी के माध्यम से लोगो को फिट रहने का अवसर प्रदान करते है, इस क्लब में लोगो का रुझान बढ़े इसके लिये क्लब के तरफ से समय समय पर चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन कर उनके प्रतिभा को निखारने और उसे प्रोत्सहित करने के लिये अग्रणी भूमिका निभाया जाता है। इस क्लब ने कुश्ती प्रतियोगिता में लोग राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर के प्रतिभावान खिलाड़ी दिया है और भविष्य में बॉक्सिंग चैंपियनशिप कराना और राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को तैयार कर एक प्लेटफार्म देना है ताकि युवा पीढ़ी में खेल के प्रति अपने फिटनेश के प्रति रुझान बढ़े और एक दूसरे से बेहतर करने की इच्छा व्यक्त हो।

Related Articles

Back to top button