FeaturedJamshedpurJharkhand

भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे शुभकामना संदेश

आयुष्मान योजना के प्रीमियम का भुगतान नहीं होने से मरीज हो रहे परेशान : रघुवर दास

जमशेदपुर : आयुष्मान भारत योजना में राज्य सरकार द्वारा अपने हिस्से के प्रीमियम का भुगतान नहीं करने की वजह से झारखंड के गरीब मरीजों के समक्ष गंभीर समस्या उत्पन्न हो गयी है। यह सोरेन सरकार के नक्कारेपन का बहुत बड़ा उदाहरण है। यह इल्जाम लगाया है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने। श्री दास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित ‘सेवा पखवाड़ा’ के तहत शुक्रवार को बर्मामाइंस मंडल अंतर्गत उत्सव भवन, देवस्थान में एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। भारतीय जनता पार्टी जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में एवं जिलाध्यक्ष गुंजन यादव की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह का उद्घाटन करते हुए श्री दास ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ कार्ड स्कीम है। इस योजना के तहत लाभार्थियों को पांच लाख रुपये तक की मुफ्त इलाज की सुविधा मिलती है। प्रधानमंत्री ने 23 सितंबर 2018 को झारखंड में उनके मुख्यमंत्रित्व काल में इसका पदार्पण किया था।
उन्होंने बताया कि इस योजना से देश में चार करोड़ से अधिक गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन करने वाले लाभुकों को लाभ मिला है। झारखंड में अब तक 13 लाख लोग इस योजना का लाभ उठा चुके हैं। यह खुशी की बात है कि जिन गरीबों को अपने इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती थी, आज ये राहत महसूस कर रहे हैं। श्री दास ने राज्य की हेमंत सरकार की स्वास्थ्य सेवा के प्रति लापरवाही पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि इस सरकार ने आयुष्मान भारत योजना का राज्य का प्रीमियम नहीं भरा है, जिसके कारण यहां के बड़े-बड़े निबंधित अस्पतालों ने इस योजना की सुविधा देना बंद कर दिया है। हेमंत सरकार ने भाजपा सरकार द्वारा प्रारंभ की गयी मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी उपचार योजना की बीमारी की सूची में भारी कटौती की है। अब महज तीन-चार बीमारियों का ही इलाज हो रहा है। राज्य सरकार से हम मांग करते हैं कि राज्य की गरीब जनता के हित में वह यथाशीघ्र आयुष्मान भारत योजना की बकाया प्रीमियम का भुगतान करें।
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एग्रिको स्थित अपने कार्यालय में आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों को मार्गदर्शन करने वाले भाजपा कार्यकर्ता विराट कुमार एवं टीम को सम्मानित किया। कार्यक्रम में उपस्थित आयुष्मान भारत के लाभुकों ने अपनी बीमारी से उत्पन्न समस्याओं का जिक्र करते हुए योजना से मिले लाभ के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। प्रारंभ में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री दास ने प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई दी और स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की। कार्यक्रम के समापन के पश्चात सैकड़ो की संख्या में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों ने बर्मामाइंस डाकघर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड के माध्यम से शुभकामना व अभिनंदन पत्र लिखकर 7, लोक कल्याण मार्ग, नई दिल्ली के आवासीय पते पर प्रेषित की।
भाजपा महानगर के सभी मंडलों से कार्यकर्ताओं ने भेजे पीएम मोदी को अभिनंदन पत्र:शुक्रवार को भाजपा जमशेदपुर महानगर अंतर्गत सभी मंडलों के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। विभिन्न मंडलों के अध्यक्ष के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं ने स्थानीय डाकघर से केंद्र सरकार द्वारा गरीब, शोषित, वंचित एवं किसानों की जनकल्याणकारी योजनाओं तथा देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था व विश्व में भारत के बढ़ते मान-सम्मान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अभिनंदन पत्र लिखकर शुभकामनाएं प्रेषित की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना की। इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष रामबाबू तिवारी, दिनेश कुमार, देवेंद्र सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुलवंत सिंह बंटी, डॉ राजीव कुमार, जिला महामंत्री राकेश सिंह, अमरजीत सिंह राजा, धर्मेंद्र प्रसाद, पवन अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष दीपक झा, मंडल महामंत्री मनोज श्रीवास्तव, विराट कुमार, महिला मोर्चा अध्यक्ष मधु तांती, बबीता सिंह, मीना यादव, कैलाशपति मिश्रा, रितेश झा एवं देवानंद सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button