AccidentBokaroFeaturedJharkhand

बोकारो मे मजदूर की मौत, मुआवजा के लिए परिजनों ने किया प्रदर्शन

बोकारो-बोकारो स्टील प्लांट मे काम करने के दौरान 16 जून को लक्ष्मी कंस्ट्रक्शन के मजदूर कमलेश साव चक्कर खाकर गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। मृतक मजदूर की उम्र 43 वर्ष से।
जिसे प्लांट के अस्पताल मे इलाज के बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जहां घायल मजदूर का इलाज सीसीयू मे चल रहा था। कल रात मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत की सूचना पर घरवाले और स्थानीय लोग अस्पताल पहुंच गए और मृतक के परिजनो को मुआवजा और नियोजन देने की मांग करने लगे। इस दौरान सभी धरने मे बैठ गए हैं और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नियोजन और मुआवजे की मांग कर रहे हैं।
मृतक की पत्नी जूली देवी का कहना है कि वह पूरी तरह से स्वास्थ्य थे और काम करने के लिए प्लांट के अंदर गए थे। इसी दौरान वह ग्रस्त खाकर गिर गए और उनके सर में चोट लगी, जिस कारण उन्हें आईसीयू मे रखा गया था और उनकी मृत्यु हो गई। मृतक की पत्नी ने कहा कि हमारे छोटे-छोटे बच्चे हैं घर में कोई सहारा नही है। इसीलिए हमें उचित मुआवजा नियोजन दिया जाए क्योंकि घटना प्लांट के अंदर हुई है। वही विस्थापित नेता सहदेव साव ने कहा कि घायल ठेका मजदूर को उनके साथियो ने प्लांट के अंदर अस्पताल मे भर्ती किया था। इसके बाद उसे बोकारो जनरल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था ।प्रबंधन का कहना है कि लू लगने से मजदूर की मौत हुई है। ठेकेदार और प्रबंधन मामले को दबाना चाहती है। हमारी मांग है कि मृतक मजदूर की मौत प्लांट के अंदर गिरने से हुई है मामला जो भी हो प्रबंधन नियम मुताबिक मुआवजा और नियोजन देने का काम करे।

Related Articles

Back to top button