FeaturedJamshedpurJharkhand

बन्ना गुप्ता आई टी सेल के प्रमुख पप्पू सिंह ने डिमना रोड टायर गोदाम में हुई आगजनी में गोदाम मालिक को ही बनाया निशाना

डीसी से की उच्च स्तरीय जाँच और प्रभावित लोगों को मुआवजा देने की मांग


जमशेदपुर। बन्ना गुप्ता आईटी सेल के प्रमुख पप्पू सिंह ने डिमना रोड स्थित टायर गोदाम में हुई आगजनी में गोदाम मालिक को ही निशान बनाते हुए जिला उपायुक्त से उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। जिला उपायुक्त को सौंपा मांग पत्र में पप्पू सिंह ने जो गंभीर आरोप लगाए हैं इससे स्पष्ट होता है की गोदाम मालिक ने ही अजनी की घटना को अंजाम दिया है ? हालाकि मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने इस अग्निकांड की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया है।
पप्पू सिंह ने उपायुक्त को सौंपा मांग पत्र में बताया कि
विगत दिनों डिमना रोड स्थित टायर गोदाम में भीषण आग लगी। इस आगजनी में संयोग से किसी की जान नहीं गयी, लेकिन जिस प्रकार से आगजनी की घटना हुई है, उसमें प्रथम दृष्टया ये संदिग्ध प्रतीत होता है।
शार्ट सर्किट से इतनी बड़ी दुर्घटना को जोड़ना संदेहास्पद है। गोदाम में बिजली कनेक्शन नहीं रहने पर अंधेरे में तथाकथित तौर पर नये टायर को गोदाम में शिफ़्ट करना, आग लगने वाले दिन ही बिजली कनेक्शन लेना, पूर्व में इसी टायर सप्लायर एजेंसी को गड़बड़ी करने के आरोप में टाटा मोटर्स द्वारा ब्लैक लिस्टेड करना समेत कई ऐसे बिंदु हैं जो पूरी घटनाक्रम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। स्थानीय लोगों में संदेह है कि इंश्योरेंस का गलत तरीके से लाभ लेने के उद्देश्य से सुनियोजित तरीके से आगजनी की घटना को अंजाम देकर क्षेत्र के हज़ारों लोगों की जान को ख़तरे में डालने का कुत्सित प्रयास किया गया है।

अतः आपसे अनुरोध है कि इस मामले की जाँच करा कर दूध का दूध और पानी का पानी करने की कृपा करें। साथ ही आगलगी की घटना से प्रभावित हुए लोगों को सरकारी प्रावधानों के अंतर्गत मुआवजा राशि प्रदान करने की कृपा करें।
इसके लिए मैं और मानगो की जनता सदा आपके आभारी रहेंगे. इस मौक़े पर कोंग्रेस पार्टी के मनगो प्रखंड अध्यक्ष, ईश्वर सिंह, भवानी सिंह, बलवन्त सिंह, मुकेश सिंह, छटटु रावत, राजा शेख़, राकेश सिंह, मुन्ना सिंह, राजेश श्रीवासताव संतोष सिंह , अरशद अली, एम॰डी॰ फारूक गोपाल सिंह, सैफ रजा, डब्लू सिंह और भी काफ़ी संख्या में कोंग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button