FeaturedJamshedpurJharkhand

फ्लिपकार्ट ने इस साल स्प्रिंग-समर में 200 मिलियन से ज़्यादा फैशन उत्पादों को किया पेश

जमशेदपुर/रांची: स्प्रिंग समर सीजन 2022 के दौरान भारत का स्‍वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट ने लगभग 19,200 पिन कोड में 200 मिलियन से ज़्यादा फैशन उत्पादों की बिक्री की है। इसमें करीब 175,000 फैशन विक्रेताओं ने भागीदारी की। जिसमे मैट्रो शहरों के साथ ही टियर 2 और टियर 3 शहरों के विक्रेता भी शामिल थे। ग्राहकों ने देशी, विदेशी और स्वदेशी फैशन ब्रैंड्स की साड़ियों, पुरुषों की टी-शर्ट, घड़ियों, सनग्लास, महिलाओं की कुर्तियों और फुटवियर सहित फैशन और लाइफस्टाइल उत्पादों की खरीदारी की। इस सीज़न में ग्राहकों ने फैशन उत्पादों की खरीदारी की और इनमें से अधिकांश ग्राहक रांची, एर्नाकुलम, कानपुर, मेदिनीपुर और कटक जैसे टियर 3, 4, 5 शहरों से थे।
फ्लिपकार्ट फैशन के वाइस प्रेसिडेंट संदीप करवा ने कहा, ‘हम ग्राहकों से मिली जबर्दस्‍त प्रतिक्रिया से बेहद खुश हैं, जो फैशन और लाइफस्टाइल से जु़ड़ी अपनी सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नियमित रूप से फ्लिपकार्ट को चुनते हैं। इस साल के स्प्रिंग समर सीज़न में महामारी के बाद फिर से शुरू हुई आर्थिक गतिविधियों के कारण खपत में तेज़ी देखी गई।’
वहीं सूरत में महिलाओं के एथनिक वियर बेचने वाले फ्लिपकार्ट फैशन विक्रेता, आयुष बैद ने कहा, ‘इस स्प्रिंग-समर सीज़न में हमने फ्लिपकार्ट पर 500 प्रतिशत की बढ़ोतरी हासिल की और यह ई-कॉमर्स की टैक्नोलॉजी व ताकत के कारण संभव हुआ है। ‘आगरा में फ्लिपकार्ट फैशन विक्रेता पार्टनर हरीश डडवानी ने कहा,’मुझे ई-कॉमर्स से जुड़े 4 साल हो गए हैं और तब से फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म के ज़रिए मैंने 10 गुना से ज़्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की है। ‘स्प्रिंग-समर सीज़न में बेंगलुरू, चेन्नई, गोरखपुर, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता और नई दिल्ली सहित बहुत से शहरों से ज़बरदस्त मांग देखने को मिली।

Related Articles

Back to top button