FeaturedJamshedpur

फर्जी पत्रकार बनकर गिरोहों के साथ सांठगांठ कर साकची सब्जी मंडी में रंगदारी वसूलते तीन अपराधियों को विधायक सरयू राय के साथ भाजमो कार्यकर्ताओं ने रंगेहाथ पकड़कर साकची थाना को सुपुर्द किया

जमशेदपुर। विगत कई महीनों से पार्किंग ठेकेदार के सांठगांठ से पटमदा से जो सब्जी लेकर साकची सब्जी मंडी में सब्जी बेचने के लिए आते हैं उन गरीब तबके के लोगों से पार्किंग ठेकेदार के गिरोहों के द्वारा प्रत्येक दिन पचास हजार रूपए की वसूली की जाती रही थी।दूरदराज क्षेत्रों से आकर साकची सब्जी मंडी में आकर सब्जी बेचने का काम किया करते हैं उन गिरोहों के द्वारा जो सब्जी बेचने वालों से पैसा वसूलने का काम किया जाता रहा था उन विक्रेताओं के द्वारा पैसा देने से इंकार करने और देने में देरी करने से उनकी सब्जी की टोकरी को पल्टी कर उसे नुकसान पहुंचाने का काम किया जाता था. कल सब्जी विक्रेता रोते गाते भाजमो के कार्यालय में पहुंचे और अपनी फरियाद में उन सब्जी विक्रेताओं ने डरते और सहमते अपनी आपबीती सुनाई. जिसके बाद आज प्रातः ‌श्री राय ने औचक निरीक्षण में सब्जी मंडी साकची बाजार पहुंच कर रंगदारी वसूली कर रहे लोगों को रंगे हाथों पकड़ा और उन लोगों को साकची थाना को सुपुर्द कर दिया गया. उसी औचक निरीक्षण के दौरान पत्रकारिता का धौंस दिखाते हुए राय से वसूली करने वाले ने कहा कि मैं दो दो न्यूज चैनल का पत्रकार हूं. उक्त अपराधी ने अपना नाम दीपक पांडेय बताया लेकिन श्री राय ने जब उससे पूछा कि रजिस्ट्रेशन है वह चूप्पी साध लिया. इस मामले को लेकर विधायक स्तर से जेएनएसी के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन से संपर्क साधा गया लेकिन सबों ने इस बात की जानकारी से इंकार किया. सब्जी विक्रेताओं के अनुसार पार्किंग ठेकेदार द्वारा संचालित गिरोह के द्वारा ही इस अवैध वसूली को प्रश्रय देने का काम किया जाता रहा है.
इस वसूली अभियान के दौरान जो पत्रकार के नाम पर जो वसूली कर रहा दीपक पांडेय जो घटना स्थल से फरार हो गया।
विधायक सरयू राय ने कहा की
साकची बसंत सिनेमा के सामने पार्किग में लगने वाले सब्जी बाजार में पटमदा से किसान आते हैं और उनसे रोजाना 50 से 100 रूपय प्रति टोकरी वसुली की जा रही है। लगभग 200-250 दुकानदारों से प्रत्येक दिन लगभग 50,000 रुपए न्युनतम वसुला जा रहा है. साकची थाना को खबर किया तो थाना प्रभारी ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा की आज तक किसी ने इस मामले में शिकायत नहीं की है. श्री राय ने कहा की उन्होंने जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी, सिटी एसपी को भी इस संबंध में जानकारी दी है और थाना प्रभारी को कहा है की किसी भी दुकानदार को थाना ना बुलाए। थाना आने की जरूरत होगी तो वे स्वयं थाना आकर दुकानदारों का पक्ष रखेंगे । अभियान में मुख्य रूप से भाजमो जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, पूर्वी विधानसभा संयोजक अजय सिन्हा, महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, मंत्री राजेश कुमार झा, विकास गुप्ता, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, विधायक प्रतिनिध (व्यवसाय मामलों) व महानगर प्रवक्ता आकाश शाह, साकची प्रतिनिध जोगिंदर सिंह, भाजमो नेता दुर्गा राव, शंभु झा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button