FeaturedUttar pradesh

प्रयागराज : राजधानी एक्सप्रेस में यात्री की मौत, शव पटना ले जाने पर अड़े परिजन, जीआरपी से हुई जद्दोजहद

प्रयागराज ;नई दिल्ली से पटना जा रही राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री की बृहस्पतिवार की रात मौत हो गई। ट्रेन जब प्रयागराज जंक्शन पहुंची तो उसका शव उतारने का यहां प्रयास किया, लेकिन यात्री के परिजन अड़ गए कि वह ट्रेन से ही शव को पटना ले जाएंगे। इस वजह से ट्रेन यहां 45 मिनट खड़ी रही। वीआईपी ट्रेन का मामला होने की वजह से स्टेशन निदेशक समेत रेलवे के तमाम अफसर भी मौके पर पहुंच गए। काफी जद्दोजहद के बाद जीआरपी द्वारा यात्री का यहां शव उतारा जा सका।

गाड़ी संख्या 02310 पटना राजधानी एक्सप्रेस में दिल्ली से चंदन मल सेठ (75) नाम के यात्री की बर्थ बुक थी। एसी टू कोच ए-5 से चंदन मल और उसके परिवार के एक सदस्य का पटना तक रिजर्वेशन था। दोनों यात्री बर्थ संख्या 13 एवं 14 में सफर कर रहे थे। बीच रास्ते चंदन की तबीयत खराब हुई। फतेहपुर से पहले उसकी मौत हो गई। पहले शव को फतेहपुर में उतारने की कोशिश की गई, लेकिन वहां सफलता नहीं मिली।

रात 1.05 बजे ट्रेन जंक्शन पहुंची। यहां आने से पूर्व कुछ यात्रियों ने ट्रेन से शव उतारने की मांग चेकिंग स्टाफ के माध्यम से की। कंट्रोल रूम से यह मैसेज मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ के जवान प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंच गए। यहां शव को उतारने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके साथ सफर कर रहे उनके परिजन ने कहा कि वह उसे पटना में ही उतारेंगे।

इस आपाधापी में उनकी खूब बहस भी हुई। स्टेशन डायरेक्टर वीके द्विवेदी आदि ने भी परिवार के सदस्यों को समझाने का प्रयास किया। बाद में काफी जद्दोजहद के बार जीआरपी यहां शव उतार सकी। इसके बाद ट्रेन रात 1.50 बजे यहां से रवाना हो सकी। पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि बाद में जीआरपी द्वारा शव को भिजवाने की व्यवस्था की गई।

Related Articles

Back to top button