ChaibasaFeaturedJharkhand

विधायक सरयू राय ने पोटका विधानसभा अंतर्गत हाता चौक स्थित बालकआश्रम में की अहम बैठक ; 25 सितम्बर पंडित दिल दयाल उपाध्याय की जयंती के सुअवसर पर पुरे राज्य के हर जिला, प्रमंडल, प्रखंड में भाजमो के द्वारा वृहद सदस्यता अभियान प्रारंभ किया जाएगा

कुलदीप चौधरी
जमशेदपुर;भाजमो जमशेदपुर महानगर की महत्वपूर्ण बैठक पोटका विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र हाता चौक स्थित बालक आश्रम में सम्पन्न हुई । बैठक में मुख्य रूप से भाजमो के संस्थापक सह जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय उपस्थित हुए । विधायक सरयू राय के हाता चौक पहुँचने पर कार्यकर्ताओं और भाजमो समर्थकों ने भारी उत्साह और उमंग के साथ फुल माला पहनाकर श्री राय का भव्य स्वागत सह अभिनंदन किया । तत्पश्चात श्री राय ने वहाँ के कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों के साथ बैठक की । बैठक में श्री राय ने भाजमो के विचार, नीति और सिद्धांत से सभी को अवगत कराया । श्री राय ने कहा कि राजनीती में सुचिता कायम रहनी चाहिए, त्याग एवं तपस्या की भावना के साथ जनसेवा का माध्यम राजनीति को बनाना चाहिए । भाजमो के प्रत्येक कार्यकर्ता समाज में अंत्योदय के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की मुलभुत समस्याओं को दुर कर उसके जीवन में बदलाव लाने का प्रयास करें साथ ही उनहोंने कहा की विकास की जो अवधारणा है वह मानव कल्याण; पर्यावरण संरक्षण, सभी मानकों पर आधारित होनी चाहिए । बैठक में भाजमो केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पुरे राज्य में वृहद सदस्यता अभियान को आरंभ करने की तैयारियों पर चर्चा हुई और ग्रामीण क्षेत्रों में पुरे जोर शोर से इस अभियान को प्रारंभ करने पर सहमति बनी। संगठन को ग्रामीण क्षेत्रों में शशक्त बनाने पर विचार किया गया और पोटका विधानसभा के ग्रामीण इलाकों में संगठन विस्तार के लिए संतोष मंडल,अमर भकत,सूरज मंडल, ओमिओ भगत एवं गिरिधर साव को प्रभारी मनोनीत किया गया । बैठक के पश्चात सरयू राय हाता के प्रसिद्ध मंसा देवी मंदिर पहुँचे और पूजा अर्चना की साथ ही कार्यकर्ताओं संग भोग प्रसाद ग्रहण किया । भाजमो के जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव के नेतृत्व के भाजमो नेताओं ने हाता चौक स्थित वीर शहीद बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया ।
बैठक में मुख्य रूप से भाजमो जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, मंत्री विकास गुप्ता, राजेश कुमार झा, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि ( विद्युत विभाग) पी विजय राव, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रकाश कोया, सरोज मिश्रा, महेश केडिया, दुर्गा राव, शंकर कर्माकर, त्रिलोचन सिंह, राजु मारवाह, संजीव कुमार ,गौरांग मिश्रा,प्रताप मुंडा,दुर्गा राव,प्रताप मुंडा,लक्ष्मी मुंडा,संदीप दत्ता,जयदेव मंडल,गुना सिंह, प्रेम कारण पांडे, सोनू भकत,रत्न कुमार बेरा, अनवर अली,अंगद गोप,सीमांत गोप, हेमू जी,विकास कुमार ,राजू कुंभकार, विष्णु सिंह, गौरांग मिश्रा सहित अन्य उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button