FeaturedJamshedpur

पूरी पारदर्शिता के साथ पंथिक काम होंगे : हित झारखंड उड़ीसा बंगाल के सिख जत्थेबंदी सेवाएं दें : इंदरजीत

जमशेदपुर। श्री गुरु गोविंद सिंह जी की जन्मस्थली तखत श्री हरमंदिर जी पटना साहिब की नई कमेटी ने साफ कर दिया है कि सारे पंथिक एवं विकास के काम पारदर्शी तरीके से होंगे। कौम और संगत से कुछ भी छुपाया नहीं जाएगा।
दोबारा प्रधानगी मिलने से उत्साहित प्रधान अवतार सिंह हित ने कहा कि जिस तरह से वाहेगुरु सब कुछ जानते हैं और वे सर्वत्र विराजमान हैं तो उनकी संगत से कुछ भी छिपाने की जरूरत नहीं है। हम सभी एक ही स्वर की संतान हैं गुरु नानक देव जी गुरु गोविंद सिंह जी के राह पर चलने वाले लोग हैं। हमारा काम जगत भलाई का है लोगों को ईश्वर के साथ जोड़ने का है। ऐसे में सभी को मिलकर काम करना है।
रविवार को तख्त साहिब के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि जब किसी नई कमेटी ने पटना के संगत के रूबरू हुई।
वही महासचिव सरदार इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कमेटी और उसके मुलाजिम 24 घंटा पंत और संगत की सेवा करेंगे परंतु संगत को भी खुद आगे आकर सेवा निभाने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से लिखित रूप में सुझाव देने को कहा जिससे गुरु घर का काम और अच्छी तरह चले। उन्होंने झारखंड पश्चिम बंगाल उड़ीसा सहित पूर्वी भारत के राज्यों की सिख जत्थेबंदी से अपील की कि वे तख्त साहिब के लिए समय निकालें और यहां हाजिरी देने के साथ ही सेवा करें।
उपाध्यक्ष जगजीत सिंह सोही, उपाध्यक्ष लखविंदर सिंह , सचिव हरबंस सिंह खनूजा आदि ने भी तख्त से संबंधित विभिन्न सेवाओं का भी जिक्र किया।
इसमें बिहार गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सूरज सिंह नलवा एवं जमशेदपुर के सुरजीत सिंह खुशीपुर ने भी अपने विचार रखे।

Related Articles

Back to top button