FeaturedJamshedpur

दीपक सहाय की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत लाभ जागरूकता और नीव खुदाई कार्यक्रम से संबंधित विषय पर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन

जमशेदपुर। कार्यपालक पदाधिकारी श्री दीपक सहाय ने बताया कि नगर विकास एवं आवास विभाग झारखंड सरकार के दिए निर्देश के आलोक में नगर निकाय कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से संबंधित समाधान शिविर का आयोजन करते हुए दिनांक 17 दिसंबर से 29 दिसंबर तक भिन्न-भिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है।
जिसमें नगर निगम कार्यालय में समाधान शिविर का आयोजन दिनांक 17 दिसंबर से 19 दिसंबर तक तथा लाभुकों के द्वार कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 20 दिसंबर से 28 दिसंबर तक एवं गृह प्रवेश कार्यक्रम दिनांक 29 दिसंबर को आयोजन किया जाना है। कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा इन सभी कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए एवं बताया कि तिथि वाइज निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार निर्देशित कार्य पूर्ण होना चाहिए।
इसके लिए आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया एवं कार्यालय में बैठक करते हुए तिथि वाइज होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। नोडल पदाधिकारी श्री दिनेश्वर यादव एवं सीएलटीसी टीम को निर्देश देते हुए दिनांक 17 दिसंबर से 29 दिसंबर तक के कार्यक्रम का ड्राफ्ट प्लान तैयार करने को कहा गया।
आज समाधान शिविर में स्वीकृत आवासों के लाभुक जिनका दस्तावेज अभिलेख अधूरा है उनको निकाय में जमा करने का निर्देश दिया गया तथा स्वीकृत आवासों के लाभ जिनको आवास निर्माण का किस्त प्राप्त नहीं हुआ है उन्हें किस निर्गत करने का निर्देश दिया गया तथा स्वीकृत आवासों के लाभुकों में से यदि किसी लाभुक का निधन हो गया है तो उस उनके स्थान पर उनके उत्तराधिकारी के नाम का परिवर्तन करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया एवं ननस्टार्टर आवासों के लाभुकों को आवास निर्माण प्रारंभ करने हेतु प्रेरित करने का निर्देश दिया गया साथ ही किफायती आवास परियोजनाओं का निर्माण के लिए इच्छुक एवं योग्य लाभुकों से पंजीकरण शुल्क लेने का निर्देश दिया गया।
इन कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन हेतु बृहद पैमाने पर प्रचार प्रसार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
समाधान शिविर में आज प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाभुक मीना धोरा के निधन होने के कारण उनके मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने के पश्चात उनके पुत्र के नाम से आवास निर्माण हेतु नामांतरण किया गया।
मौके पर नोडल पदाधिकारी श्री दिनेश्वर यादव सीएलटीसी सेल की अपराजिता एवं श्रीनिवास राव एवं कार्यालय के अधिकारी कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button