FeaturedJamshedpur

डॉक्टर संजय गिरी बहरागोड़ा क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए, शहीद गणेश हांसदा की माता को किया सम्मानित

जमशेदपुर। बहरागोड़ा प्रखंड के कई गांव में सोमवार संपूर्ण मानवता कल्याण संघ अध्यक्ष तथा एम जी एम के डॉ संजय गिरी ने सघन दौरा किया। दौरे के क्रम में उन्होंने कई कार्यक्रम में शामिल हुए।सबसे पहले उन्होंने बंशदा में शहीद गनेश हंसदा के परिजनों से मिलकर हालचाल जाना फिर उन शहीद के माता-पिता को शॉल उड़ाकर सम्मानित किया।फिर शहीद गानेश हंसदा के मूर्ति बनाने के दौरान चोट लग जाने पर चलने फिरने में असमर्थ पंचिम बंगाल के झाड़ग्राम अंतर्गत गिधनि गॉव के कारीगर तपन गोप को उन्होंने वर्कर भेंट किया। इस दौरान उन्होंने कई सारे गांव के ग्रामीणों से मिले और समस्या का समाधान के लिए आश्वासन दिया।

दूसरी और बरसोल अंतर्गत मानुसमुड़िया गांव के सागर संघ क्लब में सरस्वती पूजा के उपलक्ष में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह पूर्वक मनाया गया।जहाँ मुख्य अतिथि के रूप में डॉ संजय गिरी जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर संस्था के महासचिव अभिषेक गौतम व जितेंद्र श्रीवास्तव उपस्थित थे। इस दौरान क्लब के अध्यक्ष राशू भुइयां ने डॉ श्रीगिरी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अबसर पर सर्वप्रथम बच्चों के द्वारा मुइजिकल चीयर प्रोतिजोगिता प्रस्तुत किया गया जिसमें जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान शांति ,सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान सीखा मंडल रही।सुई धागा प्रतियोगिता में सुमति प्रथन व ज्योति ने द्वितीय स्थान प्राप्त की।इसी तरह सोलो और ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गणित दौड़ प्रतियोगिता में पहले स्थान देबप्रोकाश व आनंद मान्ना को द्वितीय स्थान मिला। बिस्कुट जंप में प्रथम मोना और द्वितीय रीता मान्ना अंतिम मैं चित्रांकन प्रोतिजोगिता पर बरसा बंध को प्रथम स्थान व उमा मान्ना को द्वितीय स्थान मिली। उद्घाटन भाषण में मुख्य अतिथि गिरी ने कहा कि झारखंड एक उत्सव धर्मी और प्रतिभा संपन्न राज्य है और इन प्रतिभाशाली बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए अबसर और साधन उपलब्ध कराने की आवश्यकता है । ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों के प्रतिभा निखारने का पर्याप्त अवसर मिलता है।
प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में तुला बारीक व रिंकू बारीक उपस्थित थे। मौके पर दिनेश हंसदा,सुभम भोल, रिंकू, तापस,तपन, माणिक,कृष्ण गोपाल, रतन आदि उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Related Articles

Back to top button