FeaturedJamshedpur

झारखंड में हो Film City का निर्माण, फिल्मों पर मिले सब्सिडी : जाने भोजपुरी कलाकार अरविंद अकेला उर्फ कल्लू ने और क्या कहा

जमशेदपुर : सम्पूर्ण भोजपुरी विकास मंच द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता सह सम्मान समारोह में भोजपुरी अभिनेता एवं गायक अरविंद अकेला उर्फ कल्लू ने झारखंड में फिल्मों को मिल रही सब्सिडी को एक बार फिर शुरू करने का आग्रह किया है, इससे फिल्मों को प्रोत्साहन मिल सकेगा। भोजपुरी के पॉपुलर कलाकार कल्लू पहली बार भोजपुरी गीत एलबम के लिए शहर में शूटिंग के लिए आए हुए है। टेल्को स्थित न्यू एरा होटल में संवाददाता सम्मेलन के दौरान वह पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के तर्ज पर झारखंड में भी फिल्म सिटी विकसित होने चाहिए। जमशेदपुर समेत पूरे झारखंड में फिल्म के शूटिंग के लिए बेहतरीन लोकेशन है। यहां के बेहतरीन लोकेशन में शूटिंग को सराहते हुए कहा कि यहां के लोग ही बहुत मिलनसार वर अच्छे हैं। भोजपुरी भाषा एवं रंगमंच के विकास पर उन्होंने कहा कि भोजपुरी की मांग अब पूरे देश दुनिया में काफी तेजी से बढ़ गई है। अब बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा भोजपुरी के गाने पसंद करने लगे हैं। अश्लीलता पर कहा कि पहले से गीत व फिल्मों में यह कम हुआ है।अच्छे कलाकार अब अच्छे गाने बनाने लगे हैं। इससे अश्लीलता पर विराम लगा है। कोविड-19 तबाह हो रहे फिल्म इंडस्ट्रीज के लिए सरकार से राहत पैकेज देने की बात कही है, ताकि इस काम से जुड़े तकनीशियन व कर्मचारी सामान्य जीवन यापन कर सके। कल्लू ने बताया कि उनकी भोजपुरी फिल्म समेत कई गाना एल्बम बहुत जल्द आने वाले हैं। फिल्मों में आन बान शान, कल्लू की दुल्हनिया, सॉरी यार… जैसे मुख्य रूप से शामिल है। 12 जनवरी को गर्दा मचा के एल्बम रिलीज किया जाएगा।
सम्पूर्ण भोजपुरी विकास मंच के महामंत्री प्रदीप सिंह भोजपुरिया ने झारखण्ड सरकार से भोजपुरी अकादमी की स्थापना एवं झारखण्ड सरकार द्वारा रोजगार हेतु ली जाने वाली परीक्षाओं में भोजपुरी भाषा को तीन जिलों के अलावा अन्य जिलों खासकर संख्या को देखते हुए जमशेदपुर,धनबाद, रांची एवं बोकारो को भी शामिल करें।
इस अवसर पर अरबिन्द अकेला कल्लू को सम्पूर्ण भोजपुरी विकास मंच के सदस्यों द्वारा माता की चुनरी एवं फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान महामन्त्री प्रदीप सिंह भोजपुरिया, कल्लू जी के भाई आशु चौबे, शशि भूषण मिश्रा, पंकज बिहारी,ललित पाण्डेय, दुलाल चंद,कौशलेश कुमार,श्याम सुंदर पाण्डेय, राजेश राय,योगेश पाण्डेय,मुन्ना कुमार,अवनीश कुमार, राज कुमार सिंह, सैम जी, बबलू चौबे,बिजेन्द्र कुमार, लक्ष्मण प्रसाद इत्यादि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button