FeaturedJamshedpurJharkhand

झारखंड में शीघ्र लोकायुक्त, सूचना आयुक्त, और विधि आयोग के चेयरमैन के रिक्त पद भरे जाय: राजेश शुक्ल

राजेश शुक्ल ने झारखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ई मेल भेजा

जमशेदपुर । झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने झारखंड के राज्यपाल श्री रमेश बैस और झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन को ई मेल भेजकर झारखंड में लोकायुक्त , विधि आयोग के चेयरमैन, और सूचना आयुक्तों के नियुक्ति शीघ्र कराने का आग्रह किया है।

श्री शुक्ल जो अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के राष्ट्रीय महामंत्री भी है ने लिखा है कि पिछले ढाई बर्ष से राज्य में सूचना आयुक्त नही है नतीजतन जिन लोंगो को सूचना लेने में असुविधा हो रही है उनके मामलों को सुनने वाला कोई नही है। वही पिछले 19 महीने से राज्य में लोकायुक्त का भी पद रिक्त पड़ा है जिसके चलते लोकायुक्त कार्यालय अपने दायित्वों का संचालन ठीक ढंग से नही कर पा रहा है ।

श्री शुक्ल ने लिखा है कि झारखंड में पिछले कुछ बरसो से विधि आयोग के चेयरमैन और सदस्यों का भी पद रिक्त पड़ा है। जिससे अनेक वैधानिक परेशानियों का सामना झारखंड को करना पड़ रहा हैं। किसी भी राज्य में मामलों का त्वरित विधि सम्मत निष्पादन के लिए विधि आयोग का बनाया जाना अति आवश्यक है। वही लोकायुक्त के नही रहने से पिछले 19 महीने से उनके कार्यालय में लंबित मामलों का निर्णय नही हो पा रहा है और न ही नए मामलों की सुनवाई ही संभव हो पा रही है । जबकि सूचना आयुक्त कार्यालयों में अपीलों की लंबी फेहरिस्त पड़ी है। कोई सुनने वाला नही है। जिससे निराशा है।

श्री शुक्ल ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को लिखा है कि इन वैधानिक पदों पर नियुक्ति नही होने से आम लोंगो को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही राज्य में नए नियम ,परिनियम बनाने में विधि आयोग की भी कोई भूमिका नही हो रही है।

Related Articles

Back to top button