FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला शिक्षा अधीक्षक ने पोटका एवं जमशेदपुर सदर प्रखंड में विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण

जमशेदपुर। स्कूलों में पठन-पाठन, शिक्षक एवं छात्रों की उपस्थिति का जायजा लेने जिला शिक्षक अधीक्षक सुश्री निशु कुमारी द्वारा पोटका एवं जमशेदपुर सदर प्रखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। एनपीएस, पाथर चाकरी में 16 बच्चों में से 12 बच्चे उपस्थित थे, विद्यालय में मध्याह्न भोजन संचालित था, मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक एवं एपीओ अखिलेश कुमार ने भोजन की गुणवत्ता जांचने बच्चों के साथ बैठकर मध्याहन भोजन किया ।
विद्यालय के पठन पाठन एवं रुटीन में बदलाव हेतु निदेश दिये गए।

उत्क्रमित उच्च विद्यालय शंकरदा में कक्षा 9 एवं 10 में हो रही मासिक परीक्षा का निरीक्षण किया गया । बच्चों की कॉपियों को सील बंद करके बीआरसी में जमा कराने का निदेश दिया गया है, संबंधित कॉपियों की जाँच दूसरे प्रखण्ड में की जाएगी।
निरीक्षण के क्रम में जमशेदपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय क़दमडिह का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के क्रम में प्रयोगशाला एवं पुस्तकालय का उपयोग नहीं पाया गया ।रुटीन में बदलाव का निदेश दिया गया ।ज्ञान सेतु में अंग्रेजी के कक्षाओं में अंग्रेजी में संवाद कराने का अभ्यास कराया गया एवं निर्देश दिया गया कि छोटे-छोटे स्क्रिप्ट में बच्चों से प्रतिदिन अभ्यास कराया जाय। रूटीन में आवश्यक बदलाव किया जाए, प्रतिदिन प्रयोगशाला, पुस्तकालय की घंटी का समावेश किये जाने का निदेश दिया गया।

Related Articles

Back to top button