FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर पूर्वी की सड़के और गलियां होंगी रौशन, लगाए जाएंगे 2600 स्ट्रीट लाइट

विधायक सरयू राय ने जे एन ए सी के विशेष पदाधिकारी को काम में तेजी लाने के लिए लिखा पत्र

जमशेदपुर । विधायक सरयू राय ने उनके विधानसभा क्षेत्र में लगाये जा रहे 2600 एलईडी स्ट्रीट लाईट लगने की प्रक्रिया तेज करने तथा इस परियोजना को शीघ्रातिशीघ्र से पूरा करने का निर्देश जमशेदपुर अक्षेस विशेष पदाधिकारी को दिया है। श्री राय ने एक लिखित नोट में उनसे कहा है कि उद्घाटन/शिलान्यास की प्रतीक्षा किये बिना इस कार्यक्रम को शीघ्र पूरी कराये। पत्र के रूप में प्रेषित यह लिखित नोट संलग्न है।
प्रसन्नता की बात है कि जमशेदपुर अक्षेस के विभिन्न इलाकों की गलियों में एलईडी सोलर लाईट लगाने का विगत 2 वर्षों का हमारा सतत प्रयास सफल हुआ और एलईडी स्ट्रीट लाईट लगाने वाली संस्था ने गत 9 जुलाई से लाईट लगाने का काम शुरू कर दिया है। विदित हो कि जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में करीब 2600 स्थानों पर एलईडी स्ट्रीट लाईट लगाए जाने हैं। स्थल चयन का काम जमशेदपुर अक्षेस ने एक सर्वेक्षण के माध्यम से किया है और स्थल सूची तैयार किया है. इस बारे में मेरा निम्नांकित सुझाव है:-
1. मेरे विधानसभा क्षेत्र मे एलईडी लगाने के लिए चयनित स्थलों को प्रकाशित/प्रसारित कर दिया जाय।
2. एलईडी लाईट लगाने का काम 15 दिन से एक महीना की अवधि में पूरा कर लिया जाय।
3. लाईट लगाने का रोजाना का न्यूनतम लक्ष्य निर्धारित किया जाय।
4. जिन जिन स्थानों पर मेरी विधायक निधि से करीब 3000 सोलर लाईट गत दो वर्षों मे लगाए गए हैं एलईडी सोलर लाईट उनसे थोड़ी दूरी पर लगाए जायं।
5. एलईडी स्ट्रीट लाईट की मरम्मत की प्रक्रिया के बारे में आम जन को सूचित कर दिया जाए और इस बारे मे शिकायत दर्ज करने के लिए एक टोल फ्री नम्बर जारी कर दिया जाए।
6. बेहतर होगा यदि एलईडी स्ट्रीट लाईट जहाँ लगाया जा रहा है वहाँ के समीपवर्ती चार-पाँच लोगों का मोबाईल नम्बर रख लिया जाए और बीच बीच में लाईट जलने/नहीं जलने के बारे में उनसे जानकारी हासिल करते रहा जाए।
7. लाईट लगने की प्रगति के बारे में प्रत्येक दिन की जानकारी सार्वजनिक की जाए।

उम्मीद है कि उपर्युक्त बिन्दुओं पर गौर करेंगे और शिलान्यास/उद्घाटन करने/कराने एवं शिलापट्ट लगाने के पचड़े में समय गवांए बिना एलईडी लाईट लगाने की रफ्तार तेज करने में रुचि लेंगे।

Related Articles

Back to top button