FeaturedJamshedpurJharkhand

झारखंड प्रदेश वसुलो पर नही बल्कि वसूली पर चल रही है : कन्हैया सिंह

जमशेदपुर । बुधवार को आजसू पार्टी द्वारा निर्देशित भ्रष्टाचार के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत बोडाम प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर 29 सूत्री मांग पत्र के रूप में ज्ञापन सौंपा प्रदर्शन का नेतृत्व अध्यक्ष माणिक चंद्र महतो कर रहे थे, जबकि संचालन सुखुलाल सिंह और धन्यवाद तरनी महतो ने किया ।
प्रदर्शन में बतौर अतिथि पूर्व मंत्री सह आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस ने सबसे पहले बोड़ाम बाजार से जुलूस की शक्ल में बोड़ाम प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया। इससे पूर्व चुवाड़ विद्रोह के महानायक शहीद रघुनाथ महतो के ऊपर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया गया। उसके बाद भगवान बिरसा मुंडा के बेदी पर भी माल्यार्पण किया गया। और आजसू पार्टी के संस्थापक अलग राज्य के परिकल्पना करने वाले शहीद निर्मल महतो जी के ऊपर माल्यार्पण कर बोडाम बाजार में एक सभा को संचालित किया गया।

सभा में उपस्थित पूर्वी सिंहभूम जिला प्रभारी सह केंद्रीय सचिव प्रो रवि शंकर मौर्या ने बताया कि इस राज्य में अबतक के इतिहास में सबसे ज्यादा शोषण युवाओं का हुआ है। स्कूल में शिक्षक नहीं है। शिक्षित बच्चे बेरोजगार हो गए है घोषणाओं के बाजार में राजा साहेब ने युवाओं के बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा किए थे और आज उन्ही युवाओं को बाहर पलायन होने पर विवश करते है

सभा में उपस्थित जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने कहा की सूबे के मुख्यमंत्री केवल अवसर की राजनीति करते है और उनके विधायक श्रेय लेने वाले अपने मस्ती में मस्त रहते है उनकी कार्य क्षमता थाना में बिचौलिए का कार्य रह गया है और गरीब आजसू कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमे में जेल भेजवाने कार्य करते है लेकिन क्षेत्र में जिस तरह के अराजकता विधायक और झामुमो ने फैलाया है उसमे जनमत संग्रह करने के लिए आजसू के सभी कार्यकर्ताओं को गांव के हर व्यक्ति से मिलना होगा और वर्तमान विधायक के झूठ और लूट का पर्दाफाश करना होगा क्योंकि स्कूल खोलवाए कोई और श्रेय लेगा मंगल कालिंदी, डिग्री कालेज का स्थापना कराए कोई और श्रेय लेना है मंगल को , सड़क निर्माण की अनुसंशा करे कोई और श्रेय लेगा मंगल , लेकिन स्कूल में शिक्षक नहीं है तो इसका श्रेय कौन लेगा थानेदार घुस खोरी का अड्डा बना है तो इसका श्रेय कौन लेगा जमीन की दलाली और बिक्री हो रही है इसका श्रेय कौन लेगा प्रखंड विकास कार्यालय दलालों का अड्डा बना है राशन खरीद फरोख्त में धांधली का अड्डा बना है इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा , इन सभी विषयो को लेकर आजसू पार्टी आपके बीच आया है और आप सभी को तय करना है की इस घूसखोर भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार को उखाड़ने का कार्य करेंगे ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से कन्हैया सिंह, आदित्य महतो, अप्पू तिवारी, मंगल टुडू, ललन झा, संजय करूआ, रमानाथ महतो, सतीश महतो, मृत्युंजय सिंह, प्रकाश गोप, रामकृष्ण महतो, श्यामकृष्ण महतो, छोटू सहिस, पारुल दे, देवयानी दास, नन्हका किशकू, रूपा सिंह, ललिता महतो, निरंजन महतो, राहुल प्रसाद समेत सैकड़ों महिलाए और युवा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button