FeaturedJamshedpur

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय के द्वारा नगर निगम के निचले स्तर के क्षेत्रों में किया गया भ्रमण एवं आसपास के लोगों को किया गया अलर्ट

जमशेदपुर। कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने नदियों के बढ़ते जलस्तर एवं डैम के द्वारा पानी छोड़े जाने की संभावना को देखते हुए कार्यालय स्तर की तैयारियों को लेकर नगर प्रबंधक, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता एवं कार्यालय कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की।
नगर निगम के प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। पदाधिकारी ने बैठक में कहा की अपने अपने प्रतिनियुक्त स्थलों एवं आसपास के क्षेत्रों में सभी अधिकारी एवं कर्मी जाकर लोगों को जागरूक करें कि अत्यधिक बरसात के कारण नदी के जल स्तर बढ़ने से घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। जलजमाव आदि से समस्या हो सकती है इसीलिए सभी लोग अपने घर मे ही सुरक्षित रहें।
कार्यालय द्वारा बनाए गए शेल्टर होम में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं जैसे पानी, गद्दा, तकिया ,बेडशीट आदि को उपलब्ध कराए जाने की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई ।

वहीं आज कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय एवं अपर उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर प्रदीप कुमार के द्वारा मानगो नगर निगम के निचले क्षेत्रों जहां जलजमाव की संभावना रहती है वैसे स्थानों का भ्रमण किया गया एवं आसपास के लोगों को जागरूक करते हुए अलर्ट किया गया साथ ही लोगों को कार्यालय द्वारा बनाए गए शेल्टर होम के बारे में जानकारी दी गई। कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा राम नगर ,श्याम नगर ,इन टैक्वेल , चाणक्यपुरी,यशु भवन, गौड़ बस्ती के निचले क्षेत्रों में, वर्कर्स कॉलेज के निचले आदि क्षेत्रों का दौरा किया गया लेकर लोगों को सुरक्षित रहने की अपील की गई ।
आवश्यकतानुसार एवं आपदा की स्थिति में लोगों को नगर निगम द्वारा बनाए गए शेल्टर होम/राहत शिविर में आश्रय लेने का अनुरोध किया गया।
कार्यालय द्वारा प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारी का नाम एवं नंबर इस प्रकार है, जिनकी प्रतिनियुक्ति शेल्टर होम में की गई है—
जितेंद्र कुमार 8709006752
दिनेश्वर यादव 8825387055
राहुल कुमार 7992318067
निशांत कुमार 9304927933
इस अवसर पर नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार, नगर प्रबंधक राहुल कुमार निशांत कुमार दिनेश्वर यादव कनीय अभियंता सुबोध कुमार नंदू कुमार एवं कार्यालय कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button