FeaturedJamshedpurJharkhandNational

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार, जिले में आज 2 प्रखंडों के 2 पंचायत में आयोजित हुआ शिविर

पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल होकर सरकार की जन हितकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन जमा करें, प्रयास है कि एक भी सुयोग्य लाभुक लाभ लेने से वंचित नहीं रहें : मंजूनाथ भजन्त्री

जमशेदपुर। ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत आज 2 प्रखण्डों के 2 पंचायत में शिविर का आयोजन किया गया। पंचायत स्तरीय शिविरों के माध्यम से सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचकर उन्हे अच्छादित किया जा रहा। कार्यक्रम के तहत जमशेदपुर प्रखंड के दलदली पंचायत भवन तथा बहरागोड़ा प्रखंड के बरागाड़िया पंचायत पंचायत भवन में शिविर का आयोजन किया गया।
विधायक बहरागोड़ा श्री समीर मोहंती* ने बहरागोड़ा प्रखंड और विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी* ने जमशेदपुर सदर प्रखंड में आयोजित शिविर में शामिल होकर विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति का वितरण किया।.साथ ही योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया।

इस अवसर पर विधायकगण ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी सुयोग्य व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत ही ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन शिविरों का उद्देश्य यही है कि सभी छूटे हुए लाभुकों के घर तक पहुंचकर उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री ने कहा कि ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ के माध्यम से जिले के सुदूर इलाकों में निवास कर रहे लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाया जा रहा। पंचायत स्तरीय शिविरों में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाकर अबुआ आवास योजना, गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा सिंचाई कूप, वन अधिकार पट्टा, भूमि से संबंधित मामलों का निष्पादन, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, झारखण्ड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, सर्वजन पेंशन योजना आदि का लाभ दिया जा रहा। इसके अलावा आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण को लेकर आमजनों के बीच फलदार पौधे का वितरण किया जा रहा ताकि पर्यावरण संरक्षण के प्रति सभी सजग बने और ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करें।

Related Articles

Back to top button