FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सम्मान, पहचान और स्वाभिमान के मुद्दे पर उतरेंगे : सुधीर कुमार पप्पू

जमशेदपुर। महाराष्ट्र नवनिर्माण के सुप्रीमो राज ठाकरे के खिलाफ मुकदमा कर पूरे देश में चर्चित जमशेदपुर बार एसोसिएशन के वरीय सदस्य सुधीर कुमार पप्पू वकील समुदाय के पहचान सम्मान और स्वाभिमान के मुद्दे पर आगामी चुनावी मैदान में उतरेंगे।
जमशेदपुर बार एसोसिएशन की मतदाता सूची को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है और शनिवार को झारखंड राज्य बार काउंसिल के वरीय सदस्य अधिवक्ता राम सुभग सिंह के नेतृत्व में टीम जमशेदपुर पहुंच रही है। उनके आते ही मतदाता सूची को संभवत अंतिम रूप दे दिया जाएगा और फिर चुनावी रणभेरी बजेगी।
चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही संभावित प्रत्याशियों की ओर से तैयारी होने लगी है।
जनसंपर्क के लिए व्हाट्सएप ग्रुप, मैसेंजर तथा अन्य माध्यमों से गुड मॉर्निंग और बधाई संदेश देने का सिलसिला जारी हो गया है।
अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू की ओर से समर्थकों ने व्हाट्सएप संदेश ग्रुपों में भेजना शुरू कर दिया है। जिसमें संभावित चुनाव में प्रत्याशी होने का हवाला देकर समर्थन की अपील की जा रही है।
पूछे जाने पर अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू ने बताया कि इस बार साथियों की और से उन्हें दबाव दिया जा रहा है कि वह चुनाव मैदान में जरूर उतरें। सुधीर कुमार पप्पू के अनुसार वकालत बड़ा ही पवित्र पेशा है और यह अपने आप में एक वर्ग और समुदाय है। इसमें जाति धर्म संप्रदाय भाषा जैसी संक्रियता की कोई बात ही नहीं है। परंतु सभी की जो पहचान है वह बनी रहे सबका सम्मान हो और उसके साथ ही वकीलों का पेशागत स्वाभिमान कायम रहे, यह उनके लिए मुद्दा नहीं बल्कि प्रतिबद्धता है।
उनके अनुसार छोटी-छोटी कई बैठक हुई है और उसमें जमशेदपुर बार एसोसिएशन के स्थानीय मुद्दे के साथ ही वकील कल्याण फंड, स्कॉलरशिप, ग्रुप इंश्योरेंस जैसे मुद्दे, जो राज्य सरकार स्तर से जुड़े हैं, टीमवर्क के साथ उसे तार्किक परिणाम देने की कोशिश होगी। सुधीर कुमार पप्पू के अनुसार वह अपने मुद्दों को साथियों के बीच रखेंगे और उन्हें उम्मीद है कि उन्हें बेहतर ढंग से काम करने की जवाब देने की जिम्मेदारी जरूर मिलेगी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker