FeaturedJamshedpurJharkhandNational

भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

सांसद गीता कोड़ा का भाजपा में शामिल होने के बाद सैकड़ो की संख्या में कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ताओं ने ली सदस्यता

तिलक कुमार वर्मा

चाईबासा। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तरीय सम्मेलन में मंगलवार को शामिल हुए। सर्वप्रथम झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी एवं सांसद गीता कोड़ा का पारंपरिक तरीके से ढोल नगाड़ों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। स्वागत के बाद वीर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की गई। इसके बाद मंच पर श्री मरांडी ने कहा कि कोल्हान प्रमंडल में प्राकृतिक संसाधनों की इतनी प्रचुरता है कि यूरेनियम, सोना, लोहा, कोयला का भी खदान है यह हो लैंड विदेश का हॉलैंड बन सकता है यह पश्चिमी सिंहभूम में एशिया का सबसे बड़ा सारंडा जंगल भी है। लेकिन आज क्षेत्र की हालत इतनी खराब है कि सरकार ने बन्द खदानों को इसलिए नहीं खुलवाया की वह अपने लोगों को खदान दे सके। सरकारी पदाधिकारी भी मिलकर पैसा लूट रहे हैं। श्री मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इतनी सुविधा योजना दी जा रही है कि मुफ्त राशन मिल रही है । क्षेत्र के लोगों का पेट पाल सके। उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक बिजली की सुविधा नहीं थी। आज उस गांव-गांव में बिजली की सुविधा भी पहुंचाई गई। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को आवास बनाने हेतु सुविधा भी दी जा रही थी। झारखंड सरकार की योजनाओं पर श्री मरांडी ने कहा कि झारखंड सरकार अबुआ आवास योजना को लाकर एक तरह से बड़े लोगों का आवास बन गया है । जिससे गरीबों को इस तरह की सुविधा नहीं मिल पा रही है। साथ ही मंच पर सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि जिस तरह से गठबंधन की सरकार झारखंड को लूटने का काम कर रही है इससे साफ पता चलता है कि आने वाले समय में स्थिति और भी बदतर हो जाएगी। इस महागठबंधन की सरकार से झारखंड का भला होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से युवाओं के लिए रोजगार देने के नाम पर गठबंधन के सरकार ने युवाओं को ऑफर लेटर देकर ठगने का काम किया है। जनता भली भांति जानती है कि आने वाले चुनाव में किसे चुनना है। सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद युवाओं को रोजगार हेतु अनेक सुविधाएं लाएगी। जिस तरह से महा गठबंधन की सरकार सिर्फ जनता को ठगने का काम कर रही है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद युवाओं को अपने क्षेत्र में रोजगार मिलेगा एवं प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए योजनाओं का पूरा लाभ झारखंड वासियों को मिलेगा। यहां की बंद पड़ी खदानों को भी शुरू क्या जाएगा जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी मिले।

भाजपा में सैकड़ो की संख्या में शामिल हुए कार्यकर्ता

भाजपा द्वारा बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस का दामन छोड़ सैकड़ो के तादाद पर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली गई। जिसमें कांग्रेस जिला महासचिव त्रिशानु राय प्रवक्ता जितेंद्र नाथ ओझा असंगठित कामगार यूनियन कांग्रेस अध्यक्ष हसलूद्दीन खान, उत्तम कुचेत मनोज सामंत सूरजमुखी आमिर अंसारी प्रमोद बेहरा शरण मंडल रिंकू पूर्ति आनंद गोप, वीरेंद्र दास राधा मोहन पान, बागी चम्पिया सहित सैकड़ो की संख्या में भाजपा की नीति सिद्धांतों पर विश्वास करते हुए पार्टी में मंगलवार को शामिल हुए। शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ता को पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने माला पहन कर विधिवत शामिल करवाया। कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को भी मिला। इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक बड़कुँवर गागराई, जेबी तुबिद, जिला अध्यक्ष संजू पांडे, गीता बालमुचू, सतीश पुरी, लोकसभा संयोजक के अध्यक्ष देवी शंकर दत्ता, भूषण पाठक पिंगुआ, पूर्व विधायक अनंतराम टुडू, गणेश महाली, प्रदीप वर्मा, शुरू नंदी, नवीन गुप्ता, मनोज लेआंगी, रंजन प्रसाद , रवि विश्वकर्मा, मनोज पासवान, बिपलव सिंह, मनोज आजाद, पिंटू कुमार समेत सैकड़ो की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button