FeaturedJamshedpurJharkhandNational

विधायक सरयू राय ने की घोषणा, केवल टाउन में बने अर्ध निर्मित मंदिर का जीर्णोद्धार विजयदशमी से होगा शुरू

जमशेदपुर केबुल टाउन स्थित अधूरा पड़े श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य विजया दशमी (24 अक्टूबर, 2023) के शुभ दिन से आरंभ होगा। यह कार्य स्वैच्छिक “कर सेवा” द्वारा विजया दशमी के दिन सुबह 9 बजे से शुरू होगा। सभी श्रद्धालु जनों से अनुरोध है कि वे 24 अक्टूबर, विजया दशमी के दिन मंदिर प्रांगण में पधारें और 9 बजे से 10 बजे तक “श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर जीर्णोद्धार हेतु कर सेवा” में भाग लें। यह अनुरोध जमशेदपुर के सभी श्रद्धालु जनों, सभीnसामाजिक-सांस्कृतिक-राजनीतिक- स्वयंसेवी संगठनों से है।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केबुल टाउन/बस्ती के सभी परिवारों से तथा प्रबुद्ध जनों से , ख़ासकर मंदिर की परिधि में आने वाले परिवारों से विशेष संपर्क किया जा रहा है। संपर्क एवं कार्यक्रम की व्यवस्था गोलमुरी मंडल के कार्यकर्ताओं के ज़िम्मे है। मैंने आज संवयं इस बारे में सर्वश्री अनिल ठाकुर, शिव शंकर सिंह और विपिन शुक्ला आदि केबुल टाउन के प्रबुद्ध जनों से संपर्क किया और उनकी रज़ामंदी हासिल किया। श्री प्रताप यादव एवं अन्य सुधीजनों से भी संपर्क करूँगा. भाजमो के कार्यकर्ताओं से भी संपर्क हुआ। अन्य दलों एवं संगठनों से भी संपर्क चल रहा है।

मंदिर जीर्णोद्धार का कार्य एक वर्ष के भीतर पूरा हो जाएगा। इसके पहले मंदिर में श्री लक्ष्मी नारायण के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा हो जाएगी। हमें उम्मीद है कि एक माह में मंदिर के गर्भ गृह में श्री लक्ष्मी नारायण के प्रतिकृति का दर्शन पूजन आरम्भ हो जा सकता है। इस बीच प्रत्येक सप्ताह कोई न कोई अध्यात्मिक कार्यक्रम आयोजित हो और मंदिर का वर्षों से सुप्त पड़ा माहौल जागृत किया जा सके। इस बारे में मंदिर के किनारे की दिशाओं में अवस्थित आवासों के निवासियों की विशेष भूमिका होगी।

Related Articles

Back to top button