FeaturedJamshedpurJharkhand

युवा अधिवक्ता हमारे भविष्य, उनके कौशल विकास और बेहतरी के लिए कौंसिल कदम बढ़ाएगा:राजेश शुक्ल

जमशेदपुर। झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन, और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि राज्य के युवा अधिवक्ता हमारे भविष्य है उनके उनके कौशल विकास और बेहतरी के लिए झारखंड स्टेट बार कौंसिल कदम बढ़ाएगा।
श्री शुक्ल आज कोल्हान के प्रमुख अधिवक्ताओं और युवा अधिवक्ताओं को आज अपने निवास पर संबोधित कर रहे थे। श्री शुक्ल ने कहा कि अधिवक्ता समाज का मार्गदर्शन करते है, आज के समय मे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है अनेक चुनौतियों के समाधान में उन्हें अग्रणी भूमिका निभाना है।
श्री शुक्ल ने कहा है कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के तत्वावधान में युवा अधिवक्ताओं का प्रशिक्षण जहाँ आयोजित होंगे वही पर जिन अधिवक्ताओं ने क़ानूनी पेशे में 50 बर्ष पूरा किया है उन्हें सम्मानित किया जाएगा।
श्री शुक्ल ने कहा कि राज्य में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने और राज्य सरकार के बजट में अधिवक्ता कल्याण की योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान स्थापित कराने के लिए उनका प्रयास जारी है।
इस अवसर पर चाईबासा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद ने कहा कि श्री शुक्ल ने झारखंड स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के रूप में शानदार सेवा का इतिहास बनाया है जो बेजोड़ और बेमिशाल है।

झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो ने कहा कि श्री शुक्ल ने हमेशा अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए कार्य किया है इसी वजह से देश के आठ राज्यो में श्री शुक्ल को अधिवक्ता रत्न से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्री शुक्ल को शाल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर चाईबासा जिला बार के उपाध्यक्ष श्री परवेज कैसर, सचिव श्री आशीष सिन्हा, सरायकेला के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री गोलक नाथ पति, के पी दुबे, केदार अग्रवाल, चाईबासा के अधिवक्ता श्री निमचंद राम, विमल कुमार, चांडिल के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री अशोक झा, दीपेन मांझी, एन एन महतो, सत्येन्द्र नारायण सिंह, बसंत कुमार मिश्रा, अरविंद झा , विष्णु गर्ग सहित सैकड़ों अधिवक्ताओं ने श्री शुक्ल का स्वागत किया और अधिवक्ताओं की समस्याओं को रखा। धन्यवाद ज्ञापन घाटशिला के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री बी जी महंती ने किया।

Related Articles

Back to top button