FeaturedJamshedpurJharkhand

बाबर खान पर हुए मुकदमे पर भड़के अयूब खान, कहा झामुमो में मुसलमान सिर्फ श्रद्धांजलि देने के लिऐ

जमशेदपुर। झामुमो पार्टी के बुद्धिजीवी झारखण्ड आंदोलनकारी नेता 75 वर्षीय अयूब खान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा में मुसलमान की पहचान केवल श्रद्धांजलि देना ही रह गया है। आगे अयूब खान ने कहा आज जो उम्मीद झारखण्ड सरकार में हेमंत सोरेन और कांग्रेस से मुसलमानों को थी और जिस सोच के तहत शहीद शेख भिखारी,अशफाकुल्ला खान जैसे वीरों ने अपने बाली को देकर झारखण्ड को सजाने संवारने और सब को अधिकार मिले पर आंदोलन किया और सभी समाज के लिए किया था। लेकिन मुसलमान के साथ वर्तमान की सरकार और जमशेदपुर ज़िला प्रशासन का रवैया अच्छा नहीं है।आज हिन्दुस्तान के मुसलमान को उनके अधिकार से वांचित किया जा रहा है। और अधिकार साविधानिक रूप से मांगने पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है जो निंदनीय है।अयूब खान ने कहा 30 वर्ष से पार्टी में बिना पद लिए आंदोलन किया गुरु जी के साथी बनकर अपनी जवानी को निछावर कर दिया संगठन के लिए उस के बाद अगर मेरे अल्पसंख्यकों का उपेक्षा मुसलमानों की चिन्ता बड़ा दी है। और मुझे बहुत अफसोस है।
अयूब खान ने कहा एक तरफ हिजाब को लेकर पूरे भारत में आंदोलन हो रहा है। वही शांति पूर्वक साकची आमबगान मैदान में आयोजित प्रदर्शन होने के बाद बाबर खान पर मुकदमा दर्ज करना मुसलमान की आवाज दफन करने की साजिश है, जिस का परीणाम अच्छा नहीं होगा।अयूब खान ने कहा आंदोलन सब का अधिकार है। और इस अधिकार से केवल मुसलमान को रोकना और मुस्लिम महिलों पर मुकदमा दर्ज होना हेमंत सरकार में चिंता का विषय है। जो झारखण्ड राज्य में भाजपा सरकार में जो नही हुआ मुस्लिम महिलाओं पर आज हेमंत सरकार में हो रहा है। ये साजिश भविष्य के लिए अच्छा नहीं है।
यदि बाबर खान को चुप रखने की रणनीति बन चुकी है यदि बाबर खान को गिरफ्तारी होती है तो समझो मुसलमान की गिरफ्तारी हुई है। और झूठे मुकदमे दर्ज से धर्म से संबंधित मांग को रोका नहीं जा सकता।

Related Articles

Back to top button