FeaturedJamshedpurJharkhand

जनसंपर्क अभियान पर निकले मंटू मांग रहे आशीर्वाद

जमशेदपुर. साकची गुरुद्वारा कमेटी के कार्यकारी प्रधान सरदार हरविंदर सिंह मंटू जनसंपर्क अभियान चलाकर इलाके की संगत से आशीर्वाद मांग रहे हैं।
कमेटी के प्रधान 2022-2025 पद के लिए चुनाव होना है और इसके लिए हरविंदर सिंह मंटू फिर एक बार संगत की अदालत में खड़े हैं।
हरविंदर सिंह मंटू घर घर जाकर लोगों से मिलकर किए हुए काम का श्रेय इलाके की गुरु नानक नाम लेवा संगत को दे रहे हैं। मंटू के अनुसार श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज की कृपा हुई और जिम्मेदारी मिली और 10 एयर कंडीशंड कमरे, गुरु नानक स्कूल, मॉडर्न स्कूल एवं गुरुद्वारा साहिब की इमारत का सौंदर्यीकरण उनके कार्यकाल में हुआ। 80 फीट ऊंचा निशान साहिब लगा। कोविद के दौर में भी गुरु घर का काम बड़े ही अच्छे ढंग से चलता रहा। उनके अनुसार दरबार हॉल को एयरकंडीशन करने का काम जोरों पर है और संगत से मिले आशीर्वाद से गुरु घर के काम हुए हैं और वे इसलिए धन्यवाद देने के साथ ही आशीर्वाद मांग रहे हैं। उनके अनुसार आने वाले समय में इलाके की बेटियों की शादी में गुरु रामदास लंगर भवन निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा और उनमें कौशल निर्माण के लिए सिलाई कढ़ाई कुकिंग आदि प्रशिक्षण केन्द्र शनिवार एवं रविवार को चलाए जाएंगे।
मंटू ने कहा कि संगत की एकता एवं गुरुघर तथा कौम की चढ़दी कला के लिए हर संभव प्रयास करते रहे हैं। इस आशीर्वाद यात्रा में उनके साथ महासचिव दलवीर सिंह, कैशियर अजीत सिंह गंभीर, प्रोफेसर डॉ उधम सिंह, अमरीक सिंह, पप्पी बाबा, जुगनू सिंह, दलजीत सिंह, हरजीत सिंह, टॉबी सिंह, जुगराज सिंह आदि शामिल थे।

Related Articles

Back to top button