FeaturedJamshedpurJharkhand

राज्य में अधिवक्ताओं के लिए निरन्तर कल्याणकारी कार्य करने के लिए कोल्हान के अधिवक्ताओं ने किया राजेश शुक्ल का अभिनंदन

रविंद्र सिंह
जमशेदपुर। झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि वे झारखंड के अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए सदैव कार्य करते रहेंगे। राज्य में हर स्तर के बार एसोसिएशनों में अधिवक्ताओं के लिए आधारभूत संरचना बढ़े, समृद्धशाली पुस्तकालय हो और महिला अधिवक्ताओं के लिए कामन हॉल हो, युवा अधिवक्ताओं का प्रोत्साहन राशि बढ़े इसके लिए वे निरन्तर प्रयासरत है इस दिशा में कई जिला और अनुमंडल बार एसोसिएशन में तेजी से कार्य शुरू हुआ है।

श्री शुक्ल ने आज कोल्हान के प्रमुख अधिवक्ताओं के साथ चाईबासा बार भवन में गहन विचार विमर्श किया और उनकी समस्याओं को सुना। श्री शुक्ल ने कहा है कि जो घोषणा मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने पछले दिनो की थी उसको राज्य सरकार को मूर्त रूप देना चाहिए ताकि अधिवक्ताओं की भावनाएं आहत न हो सके। इस अवसर पर श्री शुक्ल का अधिवक्ताओं ने भव्य अभिनंदन किया।

इस अवसर पर झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो ने कहा कि श्री शुक्ल झारखंड के अधिवक्ताओं के गौरव है जिन्होंने अधिवक्ताओं के हितों के लिए बराबर कार्य किया और आज भी पूरी मजबूती से उनके हितों के लिए मुस्तैदी से लगे है। देश के आठ राज्यों में अधिवक्ताओं ने श्री शुक्ल को अधिवक्ताओं के लिए निरंतर कल्याणकारी कार्य करने के लिए अधिवक्ता रत्न से सम्मानित किया जिससे झारखंड के अधिवक्ताओं का मान, सम्मान और स्वाभिमान आज पूरे देश मे बढ़ा है। श्री महतो ने कहा कि श्री शुक्ल झारखंड में अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के प्रणेता है जिन्हें अधिवक्ता समाज सदैव सम्मान के साथ याद करता है और करता रहेगा।

चाईबासा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद ने कहा कि जिस प्रकार श्री शुक्ल ने राज्य के हर अधिवक्ता के सुख दुःख में खड़ा होकर मदद किया उन्हें मार्गदर्शन किया है वह बेजोड़ और बेमिसाल है। जिला और अनुमंडल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं के श्री कल्याण के लिए श्री शुक्ल ने सदैव कार्य किया उन्हें प्रकाश स्तम्भ की भांति हर मोड़ पर खड़ा रहकर मदद किया और प्रकाश दिया है जिसके लिए राज्य के अधिवक्ता और उनके परिजन श्री शुक्ल को अपना गौरव मानते है। राज्य में अधिवक्ताओं की पेंशन योजना के चेयरमैन के रूप में श्री शुक्ल ने पूरे देश मे कीर्तिमान स्थापित किया, दूसरे राज्य बार कौंसिल भी श्री शुक्ल को इसके लिए आभार जताते है।

सरायकेला जिला बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री गोलक नाथ पति और श्री के पी दुबे के कहा कि श्री शुक्ल ने कोल्हान में कोल्हान यूनिवर्सिटी और अरका जैन यूनिवर्सिटी के संस्थापक सिंडिकेट सदस्य के रूप में शैक्षणिक विकास के लिए शानदार और सराहनीय कार्य किए है , जमशेदपुर को-ऑपरेटिव विधि महाविद्यालय के चेयरमैन के रूप में भी श्री शुक्ल ने उस महाविद्यालय के उन्नयन में अपनी अग्रणी भूमिका अदा की है। श्री पति और श्री दुबे ने श्री शुक्ल के कार्य कुशलता की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि शैक्षणिक क्षेत्र में भी श्री शुक्ल के शैक्षणिक विकास के किए गए कार्यो से अधिवक्ता वर्ग गौरवान्वित है।

इस अवसर पर कोल्हान के प्रमुख अधिवक्ताओं की तरफ से झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो और चाईबासा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद ने श्री शुक्ल को पुष्प गुच्छ देकर और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन की तदर्थ समिति के सदस्य श्री टी एन ओझा, सरायकेला जिला बार एसोसिएशन के सचिव श्री देवाशीष ज्योतिषी , केदार नाथ अग्रवाल, घाटशिला बार एसोसिएशन के वरीय अधिवक्ता श्री बी जी महंती, चाईबासा जिला बार एसोसिएशन के सचिव श्री आशीष सिन्हा, उपाध्यक्ष मोहम्मद कैंसर परवेज, अधिवक्ता श्री निमचंद राम ,दीपेन मांझी , विमल कुमार ,चांडिल बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव श्री अशोक झा सहित सैकड़ों अधिवक्ताओं ने श्री शुक्ल का अभिनंदन किया और अधिवक्ताओं की दैनिक समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।

Related Articles

Back to top button